‘नरेंद्र मोदी जी, हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी?’, ये पोस्टर लगाने पर FIR

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कोविड टीकाकरण अभियान के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचनात्मक टिप्पणियों वाले पोस्टर चिपकाने के आरोप में नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले के संबंध में कई जिलों में 10 FIR दर्ज की हैं।

पुलिस ने कहा कि गुरुवार को चारों गिरफ्तारियां कल्याणपुरी से की गई हैं। ये लोग आम आदमी पार्टी (AAP) पार्षद धीरेंद्र कुमार के लिए ये पोस्टर चिपका रहे थे। पुलिस ने कहा कि कुमार की कथित भूमिका की जांच की जा रही है। आप पार्षद का कहना है कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली थी कि दिल्ली के कई इलाकों में पोस्टर लगाए जा रहे हैं। जिसमें लिखा है कि “मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया।”

अधिकारी ने कहा “इस इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, सभी जिला पुलिस अधिकारियों को सूचित किया गया और बीट स्टाफ को सतर्क कर दिया गया। अबतक 10 एफ़आईआर दर्ज़ की जा चुकी हैं और शिकायत के आधार पर और दर्ज़ कर रहे हैं।”

अधिकारी ने कहा कि एफ़आईआर दर्ज की गई और चार को पूर्वी जिले में गिरफ्तार किया गया है। पूर्वोत्तर जिले में भी तीन एफ़आईआर की गई हैं और दो गिरफ्तारी हुई हैं, वहीं उत्तर में एक एफ़आईआर और एक गिरफ्तारी, द्वारका में एक एफ़आईआर और दो गिरफ्तारी, रोहिणी में दो एफ़आईआर और मध्य और पश्चिम जिलों में एक-एक एफ़आईआर दर्ज की गई है।

Related Articles

Back to top button