चंबल में अन्नदाता की पिटाई और बेइज्जती:खाद लेने गए किसानों को पुलिस ने मारी लाठिया

भिंड में मंत्री OPS भदौरिया किसानों से बोले- चल हट, तू क्या राष्ट्रपति ह

चंबल में खाद पर बवाल बढ़ता जा रहा है। मुरैना के कैलारस में फसलों को बचाने के लिए खाद लेने गए अन्नदाता पर पुलिस ने लाठियां बरसा दीं, तो भिंड में मंत्री ने बेइज्जती भी कर डाली। नगरीय प्रशासन राज्य मंत्री OPS भदौरिया को गांव वालों ने जब खाद न मिलने की समस्या बताई, तो वे झल्ला उठे। बोले- चल हट, दिखाई नहीं दे रहा है, कलेक्टर से बात कर रहा हूं.. तमीज नहीं है.. तुम क्या राष्ट्रपति हो.. हट…। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। इसके बाद कांग्रेस के स्थानीय पदाधिकारियों ने BJP को घेरना शुरू कर दिया।

मंगलवार शाम करीब 6 बजे भदौरिया अपने विधानसभा क्षेत्र मेहगांव आए थे। वे यहां से ग्राम सड़ा पहुंचे, जहां प्राचीन आजी माता मंदिर पर आयोजित श्रीमदभागवत कथा में शामिल हुए। कार्यक्रम के बाद गांव वालों ने मंत्री से खाद की समस्या को लेकर गुहार लगाई। इसके बाद मंत्री कलेक्टर से फोन पर चर्चा करने लगे।

इसी दौरान भीड़ में मौजूद शख्स ने उनसे खाद न मिलने और कालाबाजारी होने की बात कह डाली। यह सुनकर मंत्रीजी को गुस्सा आ गया। उन्होंने युवक को खरी-खोटी सुना डाली। मंत्री के गांव में आगमन कार्यक्रम को कई युवा सोशल मीडिया पर ऑनलाइन दिखा रहे थे। जैसे ही, मंत्री ने युवक को डांटा वैसे ही यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

मंत्री ओपीएस भदौरिया किसानों के खाद के सवाल पर झल्ला उठे।

कांग्रेस बोली- ज्ञापन देंगे
कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ. अनिल भारद्वाज का कहना है कि शिवराज सरकार खुद को जन हितैषी बताती है। शिवराज के शासन में ही प्रदेश का किसान सबसे ज्यादा पीड़ित और शोषित है। किसानों द्वारा खाद मांगने पर लाठी, डंडे मिल रहे हैं। FIR दर्ज हो रही है। मंत्री भदौरिया आम आदमी को तमीज सिखा रहे हैं। ऐसी भाजपा से जनता क्या उम्मीद कर सकती है? उन्होंने यह भी कहा कि किसानों को लेकर कांग्रेस ज्ञापन देगी।

मुरैना के कैलारस में किसानों पर पड़ी लाठियां
उधर, मुरैना के कैलारस में बुधवार को पुलिस के पहरे के बीच किसानों को खाद दिया गया। इस दौरान भीड़ अनियंत्रित होने पर पुलिस ने किसानों पर लाठियां चलाई। इससे पहले मंगलवार को भिंड के मेहगांव में आधा दर्जन दबंगों ने जबकि सोमवार को सबलगढ़ में किसानों ने खाद की लूट की थी जिसके बाद बुधवार को पुलिस के पहरे के बीच किसानों को खाद दिया गया।

नहीं रुक रही कालाबाजारी
प्रदेश में खाद की कालाबाजारी भी की जा रही है। ग्वालियर में व्यापारी मनोज जैन को खाद की बोरी ब्लैक में बेचे जाने पर FIR दर्ज कर गिरफ्तार किया गया। दो दिन पहले कृषि विभाग की टीम ने 84 बोरी खाद मुरैना भेजते समय पकड़ी थीं। वहीं भिंड के गोरमी में भी कालाबाजारी पकड़ी है।

कमलनाथ ने किया ट्वीट

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button