हेलीपैड पहुंचे किसानों ने किया हंगामा, CM धामी के खिलाफ नारेबाजी, पुलिस से झड़प

ऊधमसिं​ह नगर. उत्तराखंड में किसानों ने राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का घेराव करने की कोशिश की और उनके विरोध में नारेबाज़ी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. धामी जब विकास कार्यों के उद्घाटन के मौके पर पहुंचे थे, तब कार्यक्रम की खबर किसानों को मिली और वो किसी तरह सीएम के हेलीकॉप्टर के उतरने के स्थान तक पहुंच गए और वहां काफी हंगामा हुआ. पुलिस ने किसानों को रोकने में काफी जद्दोजहद की और इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई.

सीएम धामी किच्छा में 105 करोड़ रुपये की लागत से शुरू होने वाले विकास कार्यों के शिलान्यास के लिए पहुंचे थे. तब किसान मंडी में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. किसानों को धामी के आने की सूचना मिली तो वो हेलीपैड तक पहुंच गए. किसानों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाज़ी करते हुए सरकार के रवैये को कोसा. समाचार एजेंसियों के हवाले से आ रही खबरों के मुताबिक किसानों को रोकने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी.

‘ये बीजेपी सरकार की हिटलरशाही है’
किसान नेता देवेंद्र सिंह विर्क ने भाजपा सरकार पर हिटलरशाही जैसा दृष्टिकोण अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार को किसानों की कोई परवाह नहीं है. विर्क ने बताया कि किसान भाजपा के इस तरह के कार्यक्रमों का लगातार विरोध करते हुए अपना आंदोलन जारी रखेंगे. बता दें कि धामी जिस कार्यक्रम में पहुंचे थे, वह उनके मित्र और भाजपा विधायक राजेश शुक्ला के जन्मदिन के मौके पर आयोजित किया गया था.

गौरतलब है कि केंद्र के कृषि कानूनों को रद्द किए जाने की मांग को लेकर उत्तराखंड ही नहीं, उत्तर भारत में कई जगहों पर किसान कई महीनों से भाजपा नेताओं और उनके कार्यक्रमों का विरोध कर रहे हैं. वहीं, पिछले दिनों लखीमपुर खीरी की हिंसक घटना में किसानों की मौत के बाद किसानों का आंदोलन और भड़का है.

Related Articles

Back to top button