Farmers Protest: आज भी बंद हैं दिल्‍ली के कई बॉर्डर, Traffic Police ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली: केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर पंजाब, हरियाणा, यूपी समेत कई राज्‍यों के किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों के प्रदर्शन का आज 11वां दिन है। जिसके चलते दिल्ली-एनसीआर की ट्रैफिक व्यवस्था काफी समय से प्रभावित हो रही है और विभिन्‍न मार्गों पर जाम की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने अलर्ट जारी किया है।

दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, झटीकरा बॉर्डर (Delhi-Haryana Border) केवल टू-व्हीलर वाहनों के लिए खुला है। हरियाणा जाने के लिए जो बॉर्डर खुले हैं उनमें धनसा, दौराला, कापसहेड़ा, राजोखरी NH-8, बिजवासन / बजघेरा, पालम विहार और डूंडाहेरा शामिल हैं। आपको बता दे की यहां टिकरी (Tikri) में किसानों का विरोध-प्रदर्शन जारी है।

इसके अलावा, दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि एनएच -24 पर गाजीपुर बॉर्डर (UP-Delhi border) किसानों के प्रदर्शन के कारण बंद है। यानी गाजियाबाद से दिल्‍ली की ओर ट्रैफिक बंद रहेगा।

साथ ही नोएडा से दिल्ली जाने वाली नोएडा लिंक रोड (Noida link road) चिल्ला बॉर्डर (Chilla border) पर यातायात के लिए बंद है। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि गौतमबुद्ध नगर द्वार पर किसानों का प्रदर्शन चल रहा है। दिल्‍ली आने वाले लोगों को नोएडा लिंक रोड से बचने और DND का उपयोग करने की सलाह दी गई है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

किसानों के प्रदर्शन और ट्रैफिक जाम को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जो एडवाइजरी जारी की उसके मुताबिक, सिंधु, पियाओ मनियारी, औचंदी, लामपुर और मंगेश जैसे बॉर्डर बंद हैं. इसके अलावा एनएच-44 भी दोनों तरफ से बंद है। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे कोई वैकल्पिक रास्ते ही चुनें। ऐसे में अगर आप भी घर से बाहर निकले हैं और जाम से चाहते हैं बचना तो वैकल्पिक रूट को ही चुनें।

Related Articles

Back to top button