26 जनवरी को जो कुछ हुआ उसके कारण किसान आंदोलन नहीं रुकना चाहिए- CM केजरीवाल

26 जनवरी के दिन दिल्ली में ट्रैक्टर रैली (Tractor rally) के दौरान हुई हिंसा की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने कहा कि इसका असर किसान आंदोलन पर नहीं पड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंसा दुर्भाग्यपूर्ण है और इसके लिए कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए जो वास्तव में इसके लिए जिम्मेदार है। हम सभी को किसानों का समर्थन करना चाहिए लेकिन शांतिपूर्ण तरीके से।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे देश का किसान बहुत दुखी है,पिछले 25 साल से देश में करीब साढ़े 3 लाख किसानों ने आत्महत्या की। 3 तीन कानून जो आए हैं ये कानून किसानों से उनकी खेती छीनकर पूंजीपतियों को सौंप देंगे। 26 जनवरी को जो हुआ वो दुर्भाग्यपूर्ण था। इसके लिए जो ज़िम्मेदार है उसे सख्त सजा मिलेगी।

बता दें कि आम आदमी पार्ट शुरुआत से ही किसान आंदोलन का समर्थन कर रही है। सीएम केजरीवाल खुद कुछ समय पहले सिंघू बॉर्डर गए थे और वहां एक सेवक के रूप में किसानों के साथ कुछ समय भी बिताया था। दिल्ली विधानसभा में तीनों नए कृषी कानूनों की प्रति को भी फाड़ा गया था। गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा के जहां कई किसान संगठन आंदोलन वापस ले रहे हैं, वहीं आम आदमी पार्टी अब भी किसानों के साथ खड़ी नजर आ रही है।

 

Related Articles

Back to top button