किसान नेता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खून से लिखा पत्र, की ये मांग

आगरा. डीएपी खाद (DAP Fertilizer) की आपूर्ति और उसकी कालाबाजारी रोकने के लिए किसान नेता कई बार जिला प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है. जिसको लेकर आक्रोशित किसान नेता चौधरी रामवीर सिंह और सौरभ चौधरी ने इस समस्या से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को रूबरू कराने के लिए अपने खून से पत्र लिखा और उसे स्पीड पोस्ट भी किया है. किसानों को अन्नदाता कहा जाता है, लेकिन आज वही किसान जिला प्रशासन की कार्यशैली के चलते परेशान हैं. अपने खेतों में खेती के लिए किसानों को डीएपी नहीं मिल रही है, जिससे किसानों की फसल बर्बाद हो रही है. डीएपी की मांग पूर्ति के लिए अब किसान मुख्यमंत्री को संबोधित पत्र लिख रहे हैं. इस पत्र में किसानों ने लिखा है कि ” सेवा में आदरणीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश सरकार। महोदय आगरा जिले में डीएपी उपलब्ध नहीं है कृपया डीएपी को उपलब्ध कराएं”

डीएपी खाद की मांग को लेकर अपने खून से मुख्यमंत्री को पत्र लिखने वाले किसान नेता चौधरी रामवीर सिंह और सौरभ चौधरी का कहना है कि आगरा जिले में पिछले कई दिनों से डीएपी की किल्लत चल रही है. किसान को खाद नहीं मिल रहा, लेकिन उसकी आगरा जिले में काला बाजारी जरूर हो रही है. डीएपी के लिए किसान दर-दर भटक रहा है.

आलू और सरसों की फसल हो जाएगी बर्बाद
किसान नेता चौधरी रामवीर और सौरभ चौधरी का कहना है कि इस समय आलू और सरसों की फसल बोई गई है. ऐसे में अगर किसानों को डीएपी नही मिली तो उनकी आलू और सरसो की फसल बर्बाद हो जाएगी.

Related Articles

Back to top button