Crime News: विज्ञापन के नाम पर एक करोड़ की ठगी, संस्थान ने पुलिस में दर्ज कराया मामला

Crime News: असिस्टेंट मैनेजर को अपने अखबार से इंनसेटिव के रूप में मोटी रकम मिलती थी और बाकी अखबारों से कमीशन लेता था।

रायपुर Crime News: राजधानी रायपुर में एक अखबार में विज्ञापन छपवाने के नाम पर एक करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। अखबार के ही एक कर्मचारी द्वारा ग्राम पंचायतों के नकली मेल आईडी बनाकर फर्जी आरओ अपने ही अखबार के हेड ऑफिस में भेजकर एक करोड़ रुपये से ज्यादा राशि का चूना लगा दिया गया। जिसके खिलाफ अखबार प्रबंधन ने पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाई है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, नामी अखबार के दुर्ग-भिलाई में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर पदस्थ विनितेश सारस्वत ने दुर्ग, राजनांदगांव समेत कई जिलों की नगर पंचायतों की नकली मेल आईडी बनाकर फर्जी आरओ अपने हेड ऑफिस समेत दूसरे अखबारों में छपने के लिए भेज देता था।

इसके एवज में उसको अपने अखबार से इंनसेटिव के रूप में मोटी रकम मिलती थी और बाकी अखबारों से मोटा कमीशन लेता था। इसका राजफाश तब हुआ जब अखबार ने कई महिनों के छपे विज्ञापन के करीब एक करोड़ रुपये से ज्यादा के बिल उन नगर और ग्राम पंचायतो के ऑफिस में भुगतान के लिए भेजे।

इसके बाद अखबार प्रबंधन ने अपने ही असिस्टेंट मैनेजर विनितेश सारस्वत के खिलाफ मौदहापारा थाने में धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज करवाई है। मौदहापारा पुलिस ने धारा 408 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि अभी प्रारंभिक तौर पर जो शिकायतें मिली हैं, उसके आधार पर केस दर्ज किया गया है। आशांका है कि जब इसके बारे में अन्य लोगों को पता चलेगा, तो इस मामले में कई और शिकायतें आ सकती हैं।

Related Articles

Back to top button