भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद,एक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की महोबा जिला पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से मध्य प्रदेश से तस्करी करके लाया गया बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया।
अपर पुलिस अधीक्षक आर के गौतम ने बताया कि क्षेत्र में भ्रमण एवं चेकिंग के दौरान पुलिस ने उटियां गांव के पास एक मालवाहक पिकप कार की तलाशी में अवैध रुप से लाये गये विस्फोटक बेलोक्स 10 के लगभग 1975 किलोग्राम वजन के 79 कार्टून ते बरामद किए। पुलिस ने वाहन सवार सगीर नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ पर गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि बरामद विस्फोटक मध्य प्रदेश से लाया गया है।
उन्होंने बताया कि कबरई क्षेत्र में ग्रेनाइट पहाड़ो में पत्थर खनन के लिए प्रयुक्त किये जाने वाले विस्फोटक बेलोक्स की तस्करी का सिलसिला काफी समय से चलने की जानकारी हुई है। पकड़े गए आरोपी से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने विस्फोटक तस्करी में आठ अन्य लोगो के संलिप्त होने की बात सामने आने पर उनके खिलाफ भी मुकदमा पंजीकृत किया है। आरोपियों में स्टोन क्रेशर स्वामी सगीर के अलावा पहाड़ के पट्टाधारक शिव स्टोन वर्क्सए विस्फोटक कारोबारी हिमांशु गुप्ता, मुनीम नीलेश गुप्ता, जलील खां, मध्य प्रदेश का विस्फोटक माफिया शीपू तिवारी,अखिलेश द्विवेदी, लखन नाई व एक अज्ञात है। पुलिस ने इनकी शीघ्र गिरफ्तारी का दावा किया है।
इस सिलसिले में मामला दर्ज कर गिरफ्तार आरोपी सगीर को जेल भेज दिया। पुलिस मामले की जांच शुरू कर रही है।

Related Articles

Back to top button