टेक्सास में विस्फोट, करीब 18 हजार मवेशियों की मौत

ह्यूस्टन, संयुक्त राज्य अमेरिका: दक्षिणी अमेरिकी राज्य टेक्सास में एक डेयरी फार्म में एक “भयानक” विस्फोट और आग लगने से लगभग 18,000 मवेशियों की मौत हो गई और एक कृषि कार्यकर्ता घायल हो गया, अधिकारियों ने गुरुवार को कहा।
टेक्सास के कृषि आयुक्त सिड मिलर ने एक बयान में कहा, “यह टेक्सास के इतिहास में मवेशियों के लिए सबसे घातक आग थी और जांच और सफाई में कुछ समय लग सकता है।” सोमवार रात टेक्सास पैनहैंडल में डिमिट शहर के पास साउथफॉर्क डेयरी फार्म में विस्फोट और आग लग गई। कास्त्रो काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने फेसबुक पर कहा, अग्निशमन और पुलिस घटनास्थल पर पहुंचे और “निर्धारित किया कि एक व्यक्ति अंदर फंसा हुआ था।” व्यक्ति को बचा लिया गया और लब्बॉक के एक अस्पताल में ले जाया गया। मिलर ने कहा, “विस्फोट और आग का कारण तुरंत स्पष्ट नहीं था, जिन्होंने इसे” भयानक घटना “बताया।

कास्त्रो काउंटी शेरिफ साल रिवेरा ने अमरिलो में सीबीएस सहयोगी को बताया कि खलिहान से खाद निकालने की प्रणाली “अधिक गरम” हो सकती है। उन्होंने कहा कि मीथेन “प्रज्वलित हो सकता है और फिर विस्फोट और आग के साथ फैल सकता है,” यह कहते हुए कि सटीक कारण निर्धारित करने के लिए एक जांच करनी होगी।टेक्सास त्रासदी का जिक्र करते हुए, संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे पुराने पशु कल्याण दानों में से एक, एनिमल वेलफेयर इंस्टीट्यूट ने ट्वीट किया, “अग्नि सुरक्षा उपायों को अपनाने से खेतों को जानवरों की रक्षा के लिए और अधिक करना चाहिए।”

Related Articles

Back to top button