एक्सचेंज 4 मीडिया ग्रुप ने जारी की टॉप प्रवक्ताओं की लिस्ट, BJP के सुधांशु त्रिवेदी को मिला पहला स्थान, देखें लिस्ट

एक्सचेंज 4 मीडिया ग्रुप ने जारी की टॉप 50 प्रवक्ताओं की लिस्ट, पहले स्थान पर इन्हें मिली जगह

नई दिल्ली: डॉक्टर अनुराग बत्रा के नेतृत्व में एक्सचेंज 4 मीडिया ग्रुप ने 28 अप्रैल को इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में पहली बार राजनीतिक दलों के टॉप 50 प्रवक्ताओं की लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में सबसे पहला स्थान भाजपा सांसद व राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने प्राप्त किया है. 50 लोगों की इस लिस्ट में पहले 10 स्थान पर 5 बेस्ट स्पीकर भाजपा के जबकि 5 दूसरी पार्टी के हैं.

वहीं शीर्ष 10 में शामिल होने वाले अन्य दलों के प्रवक्ताओं में कांग्रेस के रणदीप सिंह सुरजेवाला, कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी, आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा, सपा के अनुराग भदौरिया व शिवसेना प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी का नाम शामिल है.

एक्सचेंज 4 मीडिया समूह के द्वारा जारी लिस्ट में अगर बीजेपी नेताओं की बात करें तो इसमें दूसरे नंबर पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा, जबकि उसके बाद गौरव भाटिया, सैयद जफर इस्लाम और शाजिया इल्मी का नाम है. एक्सचेंज4मीडिया के संपादकीय बोर्ड द्वारा लंबी स्क्रीनिंग प्रक्रिया के बाद विजेताओं का चयन किया गया. इस चयन प्रक्रिया मुख्यतौर पर प्रवक्ताओं के तर्क की गुणवत्ता, उनकी प्रस्तुत शैली, विश्वसनीयता मानदंडों पर आधारित थी.

प्रवक्ताओं को पुरस्कार देने से पहले आयोजित किया गया था सम्मेलन

प्रवक्ताओं को पुरस्कार दिए जानें से पहले एक सम्मेलन भी आयोजित किया गया था, जिसमें फायरसाइड चैट के साथ-साथ पैनल चर्चाएं शामिल थीं. इन चर्चाओं में राजनीतिक विषयों को शामिल किया गया था. सभी उपस्थित वक्ताओं व गणमान्य व्यक्तियों ने राजनीतिक जीवन में शामिल पुरुषों और महिलाओं की इस तरह की पहली मान्यता की बहुत तारीफ की. जो अपनी पार्टियों के सार्वजनिक चेहरे के रूप में काम करते हैं, एक नौकरी जो अक्सर आलोचना के उचित हिस्से से उपर आती है.

Related Articles

Back to top button