पड़ोसी से झगड़े के बाद फांसी से लटकी मिली युवती:शादी तय हुई तो बाल पकड़ कर पीटा,

हाथ पर ब्लेड से काटने के निशान मिले

बिलासपुर में एक युवती की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। उसका शव घर के कमरे में ही सोमवार देर शाम फंदे से लटका मिला। इस घटना से ठीक पहले उसका पड़ोसी युवक से विवाद हुआ था। बताया जा रहा है कि युवती की शादी कहीं और तय होने पर युवक नाराज था। उसने युवती के बाल पकड़ कर मोहल्ले के सामने ही पिटाई की थी। युवती के हाथ पर ब्लेड से भी काटने के निशान मिले हैं। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

इमलीभाठा निवासी सुखदेव अहिरवार के तीन अलग-अलग मकान अटल आवास में मिले हैं। एक में उनका बेटा और बहू रहते हैं। दूसरे में दो बेटे और तीसरे में वह अपनी पत्नी और बेटी प्रीति अहिरवार (19) के साथ रहते हैं। सोमवार शाम प्रीति घर में अकेली थी। बाकी परिजन भाई के घर गए हुए थे। जब वे शाम करीब 7.30 बजे लौटे तो दरवाजा बंद था। काफी कोशिश के बाद भी नहीं खुला तो उन्होंने दरवाजा तोड़ दिया। अंदर प्रीति का शव फंदे से लटक रहा था।

युवती की मौत की जानकारी मिलने के बाद घर के बाहर लगी लोगों भीड़।

परिजनों ने देखा तो इसकी जानकारी मोहल्ले वालों और पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची, लेकिन रात काफी हो जाने के कारण उसने कमरा सील कर दिया। अगले दिन मंगलवार सुबह जब पुलिस फिर पहुंची तो पूछताछ में लोगों ने बताया कि मोहल्ले में रहने वाले छोटू वैष्णव के साथ प्रीति का विवाद हुआ था। छोटू ने प्रीति के बाल पकड़ कर उसे पीटा, लेकिन लोगों ने नजरअंदाज कर दिया। फिर देर शाम प्रीति की मौत का पता चला।

लड़के वाले देखने आए तो नाराज था युवक
परिजनों ने बताया कि प्रीति की शादी तय होने वाली थी। तीन दिन पहले उसे देखने के लिए कवर्धा से लड़के वाले आए थे। इसकी जानकारी छोटू वैष्णव को हुई, तब वह शाम को प्रीति को मिलने के लिए बुलाया। दूसरी जगह शादी करने से नाराज छोटू ने उसे धमकाते हुए उसकी हत्या करने की चेतावनी दी। इस दौरान उसने बेरहमी से पिटाई भी की। परिजनों का आरोप है कि दूसरी जगह शादी तय करने के कारण छोटू उसे परेशान कर रहा था।

कमरे में मिले खून के निशान, हत्या की आशंका
पुलिस को जांच में प्रीति के बाएं हाथ पर तीन-चार जगह ब्लेड से काटने के निशान मिले हैं। कमरे में खून के निशान भी मिले हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। फिलहाल पुलिस को हत्या की भी आशंका है। इसके चलते संदेही युवक छोटू वैष्णव की पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button