केंद्र सरकार की चेतावनी के बाद भी, योगी सरकार ने बनाया दिवाली मेले का प्‍लान

नई दिल्‍ली. देश में कोरोना के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने त्‍योहार के इस सीजन में लोगों से ज्‍यादा भीड़ में जाने से बचने की हिदायत दी है. हालांकि इसके उलट उत्‍तर प्रदेश सरकार ने राज्‍य के सभी शहरों में सप्‍ताहभर चलने वाले दिवाली मेला आयोजित करने का फैसला किया है. यूपी में होने वाले दिवाली मेलों को लेकर राज्‍य सरकार की आरे जो जानकारी दी है उसके मुताबिक उत्‍सव में सामानों की बिक्री के साथ योगी सरकार की साढ़ चाल की उपलब्धियों के बारे में भी लोगों को जानकारी दी जाएगी.

दिवाली उत्‍सव के दौरान मैजिक शो, ड्रामा, कठपुतली नृत्य, फूड स्टॉल, प्रदर्शनी और एलईडी स्क्रीन के जरिए योगी सरकार की ओर से किए गए अबतक के कार्यों को दिखाया जाएगा. यूपी के शहरी विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने मंगलवार को मेलों के आयोजन को लेकर समीक्षा बैठक की और निर्देश दिया कि मेलों को ‘मनोरंजन और सांस्कृतिक कार्यक्रमों दोनों के साथ आकर्षक बनाया जाए. बता दें कि ये दिवाली मेले का आयोजन उत्‍तर प्रदेश के हर राज्‍य में 28 अक्टूबर से 4 नवंबर के बीच किया जाएगा.

COVID टास्क फोर्स के प्रमुख वीके पॉल ने कहा था कि त्योहारों के मौसम में लोगों को बहुत जिम्मेदार होने की जरूरत है. इस दौरान भीड़ से बचें, बड़ी सभाओं और बाजार से दूरी बनाकर रखें. वायरस इन चीजों से प्यार करता है. कृपया इन स्थितियों को बनाकर वायरस को खुश न करें और कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करें. अगर हम इसे अगले 100 दिनों तक करते हैं और वायरस का संक्रमण इसी तरह से धीरे-धीरे कम होता जाता है, तो हम कह सकते हैं कि हम बहुत जल्‍द कोरोना की जंग भी जीत सकते हैं. यूपी सरकार ने एक बयान में कहा है कि दिवाली मेला स्‍थनों पर COVID सुरक्षा प्रोटोकॉल का पूरा ध्‍यान रखा जाए. मेलों में आने वाले सभी लोग मास्क पहनकर आयोजन स्थल पर आए और जगह-जगह पर हैंड सेनिटाइजर लगाया जाए. मैदान को भी नियमित रूप से सेनेटाइज किया जाए.

Related Articles

Back to top button