इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रुट ने, मैच शुरु होने से पहले ही भारत के लिए कही ये बात

चेन्नई,  इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रुट का कहना है कि शुक्रवार से भारत और इंग्लैंड के बीच शुरु हो रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड से ज्यादा भारत पर दबाव होगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में शुक्रवार से खेला जाना है। लेकिन मेहमान टीम के कप्तान का मानना है कि उनकी टीम से ज्यादा भारतीय टीम पर दबाव होगा क्योंकि उसे घरेलू जमीन पर अपने रिकॉर्ड को बरकार रखने की चुनौती होगी।

रुट ने कहा, “इस बेहतरीन सीरीज का हिस्सा होना सुखद है। भारतीय टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराया था और हमारे पास टीम इंडिया को उसके घर में मात देने का मौका होगा। इंग्लैंड से ज्यादा दबाव टीम इंडिया पर होगा क्योंकि उनपर घरेलू जमीन में खुद के रिकॉर्ड को बरकरार रखने की चुनौती होगी।”

ये भी पढ़ें-शांति और परस्पर लाभ के लिए एकजुट हों महासागरीय देश : राजनाथ

उन्होंने कहा, “हमारी टीम में आत्मविश्वास है और हमने हाल ही में अच्छा क्रिकेट खेला है। टीम लगातार अपने खेल में सुधार कर रही है और अपनी रणनीति पर अमल कर रही है। मैं इस सीरीज के लिए काफी उत्साहित हूं। भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनके प्रशंसकों के लिए विराट का मैदान पर वापसी करना सुखद होगा। हम हमेशा दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ खेलना चाहते हैं और आप हमेशा सर्वश्रेष्ठ टीम को हराना चाहेंगे। हमारे लिए यह एक अच्छा अवसर है। यह काफी अच्छा मुकाबला होगा और मैं इसके लिए काफी उत्साहित हूं।”

रुट का मानना है कि सीरीज जीतना उनकी कप्तानी करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा, “टेस्ट सीरीज जीतना मेरे लिए सबसे बड़ी उपलब्धि है। जब मैं यहां 2012 में आया था तो उस समय इस बेहतरीन सीरीज का छोटा सा हिस्सा था। 2012 का दौरा काफी विशेष था। मैं यहां के माहौल को समझ चुका हूं और टीम के अन्य खिलाड़ियों के लिए भी यह बड़ी उपलब्धि है। टीम में सभी खिलाड़ी सीरीज के चारों मुकाबले जीतना चाहते हैं।”

Related Articles

Back to top button