अश्विन के पंजे से इंग्लैंड इतने पर ढेर, भारत को 195 रन की बढ़त

चेन्नई, करिश्माई ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (43 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को 134 रन पर ढेर कर पहली पारी में 195 रन की विशाल बढ़त हासिल कर ली। भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाये थे।

भारत ने सुबह छह विकेट पर 300 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया और उसकी पहली पारी 329 रन पर सिमट गयी। इंग्लैंड ने लंच तक अपने चार विकेट मात्र 39 रन पर खो दिए थे और चायकाल तक उसका स्कोर आठ विकेट पर 106 रन था। इंग्लैंड की पहली पारी चायकाल के बाद 131 रन पर सिमटी। अश्विन ने स्टुअर्ट ब्रॉड को बोल्ड कर अपना पांचवां विकेट लिया और इंग्लैंड की पारी समाप्त की। अश्विन ने 23.5 ओवर में 43 रन पर पांच विकेट लिए। अश्विन ने अपने करियर में 29वीं बार पारी में पांच विकेट लिए।

ये भी पढ़ें-देवेन्द्र कुला वेल्लालार्स की मांगों को केन्द्र ने स्वीकार किया: मोदी

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने पांच ओवर में 22 रन पर दो विकेट, पदार्पण टेस्ट खेल रहे लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने 20 ओवर में 40 रन पर दो विकेट और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पांच ओवर में पांच रन देकर एक विकेट लिया। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को छह ओवर में 16 रन देकर कोई विकेट नहीं मिला। इंग्लैंड की तरफ से विकेटकीपर बेन फोक्स ने 107 गेंदों में चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 42 रन बनाये।

Related Articles

Back to top button