इंग्लैंड के कप्तान ने भारत की टीम को कहा ऐसा

भारत से दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में करारी हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने मंगलवार को कहा कि जीत का श्रेय भारत को देना बनता है, क्योंकि उसने हमें तीनों विभागों (बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग) में मात दी।

रुट ने मैच के बाद कहा, “यह हमारे लिए एक सीख है। हमें ऐसी परिस्थितियों में खेलना पड़ सकता है, इसलिए हमें इससे सीखना होगा और रन बनाने का तरीका खोजना होगा। हमें एक बल्लेबाज पर दबाव बनाना और छह गेंदें करना सीखना होगा। पहले दिन हम उन्हें थोड़ा तंग कर सकते थे और खेल पर अधिक नियंत्रण बना सकते थे, जिससे उनके लिए रन बनाना मुश्किल हो जाता। दूसरे दिन से ही यह विकेट बल्लेबाजी के लिए बहुत मुश्किल था, लेकिन हमें इस बात की समझ होनी चाहिए कि हम कैसे एक पारी खड़ी कर सकते हैं।”

रुट ने टीम को लेकर कहा, “हम श्रृंखला में 1-1 की बराबरी पर हैं और हम अगले दो मैचों को लेकर उत्साहित हैं। हम एक अतिरिक्त स्पिनर के साथ खेल सकते थे, जो टीम के संतुलन के लिए बेहतर होता। तीसरा टेस्ट मैच कुछ अलग होगा, क्योंकि यह दिन और रात में खेला जाएगा। आखिरी दो मैच भी बहुत ही रोमांचक होंगे। खेल आगे बढ़ने के साथ-साथ मोईन अली गेंद के साथ बेहतर हो रहे हैं और हम जानते हैं कि वह बल्ले से कितने खतरनाक हो सकते हैं। बेन फाेक्स ने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की है और उनकी कीपिंग हमेशा बेहतरीन रही है।”

कप्तान ने तीसरे टेस्ट के लिए अभी से बदलाव का संकेत देते हुए कहा, “इस सप्ताह से निश्चित रूप से कुछ बदलाव हो सकते हैं और यह महत्वपूर्ण है कि हम एक टीम के रूप में बने रहें। हमने पिछले सप्ताह अच्छा प्रदर्शन किया। कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने इस क्षेत्र में अधिक क्रिकेट नहीं खेला है और हमने जल्दी यहां खेलना सीखा है जो हमारे पिछले कुछ वर्षों के प्रदर्शन में दिखा भी है। अहमदाबाद टेस्ट बहुत अलग होगा। हमने गुलाबी गेंद से केवल दो मैच खेले हैं। यह वाकई एक शानदार खेल होने वाला है, जिसका हमें बेसब्री से इंतजार है।”

Related Articles

Back to top button