अतीक अहमद के तमाम ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की रैड

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ चल रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत बुधवार को उत्तर प्रदेश में नए सिरे से तलाशी शुरू कर दी है।
सूत्रों ने बताया कि प्रयागराज और उसके आसपास के इलाकों सहित एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। अहमद के उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में एक स्थानीय अदालत में पेशी के लिए गुजरात की साबरमती जेल से प्रयागराज पहुंचने की उम्मीद है। उसे उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम सड़क मार्ग से लेकर आ रही है।

पाल और उनके दो पुलिस सुरक्षा कर्मियों की इस साल 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पाल की पत्नी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर, 25 फरवरी को अहमद, उनके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, गुड्डू मुस्लिम और गुलाम और नौ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। उत्तर प्रदेश पुलिस 26 मार्च को अहमद को अदालत में पेश करने के लिए साबरमती जेल से प्रयागराज ले गई थी। 2021 में, ईडी ने उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत अहमद और उनकी पत्नी की 8 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की थी।

रिपोर्ट्स ने कहा था कि उसकी जांच में पाया गया कि “अहमद, आपराधिक गतिविधियों के माध्यम से, नकदी में गंदा पैसा कमाता था और इसे उसके और उसके रिश्तेदार के बैंक खातों में जमा किया जाता था। ईडी ने यह भी देखा है कि उनके सहयोगियों द्वारा चलाई जा रही विभिन्न फर्मों और कंपनियों से उनके खातों में धन जमा किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button