छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सीआरपीएफ व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, 1 शहीद एक घायल

 छत्तीसगढ़: बीजापुर में सीआरपीएफ व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़

सीआरपीएफनक्सलियों के बीच मुठभेड़ की ख़बरें आती रहती हैं. छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सीआरपीएफ व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की ख़बरें सामने आई हैं. खबर सामने आ रही है कि इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया. वहीं, इस मामले में आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने बताया कि बसागुड़ा थाना क्षेत्र के पुटकेल के जंगल में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ 168 बटालियन का असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गया. इस दौरान एक जवान भी गंभीर रूप से घायल है.

जानकारी के मुताबिक बीजापुर जिले के बसागुड़ा थाना क्षेत्र के जंगल में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर जवान देर रात सर्चिंग पर निकले थे. इस दौरान पुटकेल के जंगलों घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी है. वहीं, देर रात चली इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया. उसे बेहद गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके अलावा सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट एसबी तिर्की शहीद हो गए. जोकि सीआरपीएफ 168 बटालियन में तैनात थे. इसके साथ ही वहीं, आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की है.

जवानों से घिर जाने के बाद नक्सलियों ने किया आईइडी ब्लास्ट

बीते दिनों पहले बीजापुर जिले में केंद्रीय सीआरपीएफ  के चार जवान मंगलवार को नक्सलियों द्वारा किए गए आईइडी ब्लास्ट में जख्मी हो गए. इन जवानों को घटना के तुरंत बाद जिला अस्पताल ले जाया गया. हालांकि इनमें से 3 जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर कर दिया है. वहीं, सीआरपीएफ के आईजी साकेत सिंह ने बताया, “4 में से 3 जवानों को एयरलिफ्ट कर के रायपुर ले जाया गया है, जहां उनका और बेहतर इलाज किया जा रहा है. बस्तर रेंज IG पुलिस सुंदरराज पी ने बताया कि ये घटना मोदकपल पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले इलाके में शाम 3 बजे के करीब हुई.

Related Articles

Back to top button