एक्शन मोड में चुनाव आयोग, तीन जिलों के DM और दो जिलों के SP  गए हटाए

फिरोजाबाद, बरेली व कानपुर के डीएम- एसपी पर गिरी चुनाव आयोग की गांज

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव नजदीक आते हुए पार्टियों के साथ-साथ चुनाव आयोग भी एक्टिव मोड में नजर आ रही है. ऐसे में चुनाव आयोग (Election Commission) की तरफ से यूपी में बड़ा एक्शन लिया गया है. यूपी में तीन जिलों के डीएम और दो जिलों के एसपी को हटा दिया है. कानपुर, बरेली और फिरोजाबाद के डीएम को हटाया गया है. फिरोजाबाद और कौशांबी के एसपी को भी हटा दिया है. जिसके बाद नेहा शर्मा डीएम कानपुर बनाई गई, वह उन्नाव में सीडीओ रही हैं.

नेहा शर्मा डीएम कानपुर बनाई गईं हैं. वह उन्नाव में सीडीओ रही हैं. एसपी गंगवार को डीएम फिरोजाबाद बनाया गया है. जबकि शिवाकांत द्विवेदी को डीएम बरेली का पदभार दिया गया है.

बता दें चुनाव आयोग यूपी में होने वाले पहले चरण के मतदान में कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए पूरी तरह से तैयार है. वह चुनाव से पहले कई तरह के बदलाव भी कर रही हैं. ऐसे में चुनाव आयोग मतदान से पहले बड़ा बदलाव करते हुए यूपी के तीन जिलों में डीएम और दो पुलिस अधीक्षकों का तबादला कर दिया है. वोटिंग से ठीक पहले हुए प्रशासनिक फेरबदल से अन्य विभागों में खलबली मची है.

चुनाव आयोग ने बरेली के जिलाधिकारी रहे मानवेंद्र सिंह को हटाकर उनके जगह शिवकांत द्विवेदी को बरेली का नया डीएम् नियुक्त किया है. इसी तरह नेहा शर्मा को कानपुर नगर और फिरोजाबाद में सूर्यपाल गंगवार को नया जिलाधिकारी बनाया गया है. चुनाव आयोग ने पुलिस विभाग में बदलाव करते हुए लखनऊ एसएसएफ में सेनानायक रहे आशीष तिवारी को फिरोजाबाद, लखनऊ एसटीएफ एसपी रहे हेमराज मीना को कौशांबी का नया पुलिस अधीक्षक बनाया है. फिरोजाबाद एसपी रहे अशोक कुमार और कौशांबी एसपी रहे राधेश्याम को पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से अटैच किया गया है

Related Articles

Back to top button