वाराणसी में EVM बवाल में बड़ी कार्रवाई, EC के निर्देश पर नोडल अधिकारी ADM सस्पेंड

वाराणसी EVM बवाल पर एक्शन मोड में चुनाव आयोग, ADM अधिकारी को किया गया सस्‍पेंड

लखनऊ: यूपी में विधानसभा के नतीजे आने से पहले वाराणसी में ईवीएम को लेकर जारी बवाल के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. वाराणसी में ईवीएम के रखरखाव और ट्रांसपोर्टेशन के लिए जिम्मेदार एडीएम एनके सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है. मंगलवार को ईवीएम लदी पिकअप सपा कार्यकर्ताओं ने पकड़ने के बाद बवाल काट दिया था. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी सरकार व चुनाव आयोग पर कई आरोप लगाए थे. जिसके बाद अब ईवीएम के नोडल अधिकारी एडीएम वित्त व राजस्व संजय कुमार को बनाया गया है. एडीएम आपूर्ति को आदेश दिया गया है कि ना तो वह निर्वाचन कार्य में भाग लेंगे और ना ही वह मतगणना स्थल पर जाएंगे.

ईवीएम बवाल के बाद सपाई बैठे धरने पर

गौरतलब है कि मंगलवार की शाम पहड़िया मंडी स्थित मतगणना स्थल के पास सपाइयों ने प्रशिक्षण के लिए जा रही ईवीएम लदी पिकअप गाड़ी पकड़ने के बाद हेराफेरी का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया था. मंडी के मेन गेट समेत परिसर में जगह-जगह सपाई धरने पर बैठ गए थे. बैरिकेडिंग तोड़कर ईवीएम वाले स्ट्रांग रूम में दो बार घुसने का प्रयास किया सुरक्षाबलों से धक्कामुक्की भी की थी.

नारेबाजी के बीच मंडी के सामने पांडेपुर-पहड़िया रोड पर जाम लगा दिया था. पथराव भी किया गया था. शाम 6 बजे के आसपास शुरू प्रदर्शन हुआ. बवाल पहड़िया से पीलीकोठी तक पहुंच गया था. वहां भी प्रदर्शन हुआ था. प्रशासन ने स्थिति को संभाल लिया और भोर में लगभग 3 बजे पिकअप पर लदी सभी ईवीएम को उम्मीदवारों के सामने ही खोल-खोल कर दिखाया. इसके बाद सभी प्रत्य़ाशी संतुष्ट हुए और प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है.

Related Articles

Back to top button