एकनाथ शिंदे ने उद्धव से छीना, सत्ता नाम और निशान..

महाराष्ट्र–

: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने  को निर्वाचन आयोग द्वारा उनके धड़े को वास्तविक शिवसेना के रूप में मान्यता दिए जाने के फैसले को सचाई एवं लोगों की जीत बताया।उन्होंने आयोग के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए संवाददाताओं से कहा कि मैं निर्वाचन आयोग को धन्यवाद देता हूं।लोकतंत्र में बहुमत का महत्व होता है। यह सच्चाई और लोगों की जीत है और साथ ही यह बालासाहेब ठाकरे का आशीर्वाद भी है।हमारी शिवसेना वास्तविक है।उन्होंने कहा कि हमने बालासाहेब के विचारों को ध्यान में रखते हुए पिछले साल महाराष्ट्र में बीजेपी ने सरकार बनाई।

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अब यह साबित हो गया है कि एकनाथ शिंदे वास्तविक शिवसेना का नेतृत्व कर रहे हैl  उन्होंने कहा कि यह फैसला गुण-दोष के आधार पर किया गया है। शिवसेना उद्धव ठाकरे धड़े के सांसद संजय राउत ने आयोग के आदेश को लोकतंत्र की हत्या करार दिया उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी आयोग के फैसले के खिलाफ लोगों के बीच जाएगी। उन्होंने कहा कि हम फैसले को चुनौती देंगे। हमें ऐसे फैसले की उम्मीद थी. यह सब दबाव में हुआ है।मुझे निर्वाचन आयोग पर भरोसा नहीं है।

पाला बदलने के लिए शिंदे गुट के विधायकों द्वारा पैसे लेने के आरोपों के संदर्भ में राउत ने कहा कि यह ‘‘खोके’’ की जीत है।26 जून 2022 को एकनाथ शिंदे ने डिप्टी स्पीकर के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का भारत के सर्वोच्च न्यायालय का रुख किया था।इस दौरान शिवसेना के भीतर आंतरिक कलह जारी रही। एकनाथ शिंदे की बगावत के 10 दिनों के भीतर उद्धव ठाकरे ने शिंदे को ‘शिवसेना नेता’ के पद से हटा दिया था, जिसके कारण महाराष्ट्र में MVA सरकार गिर गई थी।

 

 

Related Articles

Back to top button