शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने बीजेपी को दी धमकी

शिवसेना प्रवक्ता संजय शिरसाट ने चेतावनी दी है कि अगर एनसीपी नेता अजीत पवार पार्टी नेताओं के एक समूह के साथ बीजेपी में शामिल होते हैं, तो एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना महाराष्ट्र में सरकार का हिस्सा नहीं होगी।
मंगलवार को मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए श्री शिरसाट, जिनकी पार्टी महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के साथ सत्ता साझा करती है, ने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सीधे भाजपा के साथ आयेगी तो यह एक दम गलत है।

“हमारी नीति इसके बारे में स्पष्ट है। एनसीपी एक ऐसी पार्टी है जो विश्वासघात करती है। हम सत्ता में भी एनसीपी के साथ नहीं होंगे। अगर बीजेपी एनसीपी को अपने साथ ले जाती है, तो महाराष्ट्र इसे पसंद नहीं करेगा। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली अविभाजित शिवसेना) क्योंकि लोगों को हमारा कांग्रेस और राकांपा के साथ जाना पसंद नहीं आया।” शिरसाट ने कहा कि अजीत पवार ने कुछ भी नहीं कहा है जिसका मतलब है कि वह राकांपा में नहीं रहना चाहते हैं। “हमने कांग्रेस-एनसीपी (जो पिछली महा विकास अघडी सरकार का हिस्सा थे) को छोड़ दिया क्योंकि हम उनके साथ नहीं रहना चाहते थे। अजीत पवार के पास वहां फ्री हैंड नहीं है। इसलिए, अगर वह एनसीपी छोड़ते हैं, तो हम उनका स्वागत करेंगे। अगर वह एनसीपी (नेताओं) के एक समूह के साथ आते हैं, तो हम सरकार में नहीं होंगे,।

उन्होंने कहा कि अजित पवार की नाराजगी इसलिए है क्योंकि उनके बेटे पार्थ पवार पहले चुनाव हार गए थे। उनकी नाराजगी का सुप्रीम कोर्ट के समक्ष लंबित शिवसेना के 16 विधायकों को अयोग्य ठहराने की याचिका के मामले से कोई संबंध नहीं है। शिरसाट को हाल ही में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना का प्रवक्ता नियुक्त किया गया था।

Related Articles

Back to top button