फिल्‍म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस से ED फिर करेगी पूछताछ, खुल सकते हैं कई बड़े राज

नई दिल्‍ली. केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) और उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल (Leena Maria Paul) को कोर्ट में पेश करने के बाद हिरासत में ले लिया है. ईडी की दिल्ली जोन की टीम अब इन दोनों आरोपियों को हिरासत में लेने के बाद आगे की पूछताछ कर रही है. बता दें केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक आरोपी सुकेश चंद्रशेखर और उसकी पत्नी लीना मारिया के साथ करीबी संबंध होने के शक में फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandes ) से एक बार फिर जांच एजेंसी पूछताछ करने वाली है.

ईडी के सूत्रों के मुताबिक आरोपी सुकेश चंद्रशेखर जेल के अंदर रहते हुए भी कई लोगों को करोड़ों रुपये का चूना लगा चुका है. उसके खिलाफ दर्ज एक मामले पर गौर करें तो उसने दिल्ली के एक बहुत ही प्रसिद्ध कारोबारी और अस्पताल/मेडिकल क्षेत्र में चर्चित कारोबारी की पत्नी को गृहमंत्रालय का बहुत बड़ा अधिकारी/कानून मंत्रालय का अधिकारी बनकर जेल से फोन किया और करीब दो सौ करोड़ (200 Cr ) ठग लिए. अब ये भी जांच का विषय है कि उसके पास जेल की अंदर फोन कहां से आया. इसी तरह उसने कई बड़े कारोबारी और अधिकारियों को अपनी टीम के साथ मिलकर चूना लगाया है जो पहले से ही किसी आपराधिक मामलों में या आर्थिक/राजनीतिक अपराध से जुड़े मसले पर आरोपी हैं या जेल में बंद हैं.

फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस से होगी पूछताछ
केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक आरोपी सुकेश चंद्रशेखर और उसकी पत्नी लीना मारिया के साथ करीबी संबंध होने के शक में फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandes ) से एक बार फिर जांच एजेंसी पूछताछ करने वाली है. हालांकि सूत्रों के मुताबिक ऐसी जानकारी मिली है कि जैकलीन फर्नांडिस खुद सुकेश चंद्रशेखर के फर्जीवाड़े का शिकार हुई थीं, लेकिन इस मामले की सत्यता जानने के लिए जांच एजेंसी विस्तार से जिकलीन फर्नांडिस से पूछताछ करेगी.

इन सवालों के जवाब चाहती है जांच एजेंसी –
1.क्या आरोपी सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन के बीच कोई कारोबारी संबंध हैं ?
2. क्या सुकेश चंद्रशेखर द्वारा जैकलीन या उससे संबंधित कोई कंपनी /प्रोडक्शन हाउस में किसी फिल्म या सीरियल बनाने के नाम पर करोड़ो रुपये का फंड दिया गया था या नहीं ?
3. ये दोनों एक दूसरे को कैसे जानते हैं ?

कैसे सुकेश चंद्रशेखर लोगों को लगाता है करोड़ो रूपये का चूना
केन्द्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक जेल में बंद आरोपी सुकेश चंद्रशेखर आवाज बदलकर और एक मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए फेक नाम से कॉल करता है. जांच एजेंसी को ये भी जानकारी मिली है की वो अपनी आवाज को अलग-अलग लोगों के अंदाज में बदलने में माहिर है. इसी का फायदा उठाकर ये लोगों को करोड़ों रुपये का चूना लगा रहा था. जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक जैसे-जैसे पूछताछ का दायरा आगे बढ़ता जाएगा वैसे वैसे इस मामले में और भी खुलासे होंगे.

Related Articles

Back to top button