आईएएस अधिकारी छवि रंजन पर ईडी का कसा शिकंजा

रांची –प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने कथित अवैध भूमि बिक्री से संबंध धन शोधन जांच के सिलसिले में झारखंड के आईएएस अधिकारी छवि रंजन को इस सप्ताह के अंत में पूछताछ के लिए तलब किया है। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी सूत्रों ने बताया कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2011 बैच के अधिकारी को एक 23 अप्रैल को राज्य की राजधानी रांची में एजेंसी के कार्यालय में बयान देने के लिए कहा गया है। एजेंसी ने पिछले सप्ताह उनसे संचित पूछताछ की थी जब इस मामले में झारखंड ,बिहार और पश्चिम बंगाल में उनके तथा अन्य परिसरों में छापेमारी की गई थी।

सूत्रों की जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल सरकार के एक सहायक रजिस्ट्रार को भी 2 मई को गवाही देने के लिए कहा गया है ।एजेंसी ने छापेमारी के बाद झारखंड सरकार के एक अधिकारी समेत कुल 7 लोगों को गिरफ्तार किया है ।आपको जानकारी के लिए बता दें आईएएस छवि रंजन की मुश्किल है लगातार बढ़ती दिख रही हैं ।

2 साल से अधिक समय तक रांची के उपायुक्त रह चुके अभी समाज कल्याण विभाग के निदेशक के पद पर तैनात हैं। ईडी के अधिकारियों ने छापेमारी के दौरान उनके आवास पर पूछताछ की कई घंटों पूछताछ के बाद शाम 8:00 बजे उन्हें छोड़ा गया अभी ईडी के अधिकारी उन्हें समन भेजकर प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय बुलाने का फैसला ले चुकी है। निरंजन का जीवन भी काफी उथल-पुथल रहा बताया गया है कि रंजन के कुछ निर्णय से उनके माता-पिता भी बेहद नाराज थे। जिसके कारण 2 महीना पहले ही जमशेदपुर स्थित मकान को छोड़कर उनके माता-पिता कहीं दूरी दूसरी जगह चले गए थे ।

इसके बाद जब रंजन ने अपने मकान से सारा सामान खाली कर दिया ।बताया जा रहा है आठ से 10 बैग में सामान भरकर वह साथ ले गए थे। यही कारण है कि ईडी के अधिकारी ने इनके घर पर छापा मारा मोबाइल से कुछ सवालों को का ब्यौरा मिला जिससे यह जानकारी मिली छवि रंजन कई दिनों से ईडी की ओर पूछे जाने वाले प्रश्नों की तैयारी कर रहे थे।

Related Articles

Back to top button