मुख्तार अंसारी पर ईडी का शिकंजा, ससुर और साले समेत कई लोगों को क्यों भेजा नोटिस, जानें

News Nasha

बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी पर ईडी (Enforcement Directorate) का शिकंजा लगातार कसता चला जा रहा है। बीते दिनों हुई छापेमारी के बाद अब ईडी ने मुख्तार अंसारी के रिश्तेदारों को नोटिस भेजा है। ईडी ने मुख्तार अंसारी के ससुर  जमशेद रजा, साले आतिफ रजा  और लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर शादाब को नोटिस भेजा है।

ईडी की प्रयागराज यूनिट ने बयान दर्ज करने के लिए मुख्तार अंसारी के रिश्तेदारों को नोटिस भेजा है। इससे पहले हाल में ही ईडी ने मुख्तार अंसारी के 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी। बताया जा रहा है कि छापेमारी में ईडी को करोड़ों के लेनदेन का पता चला है, जिसके बाद ईडी ने कार्रवाई से पूर्व पक्ष रखने के लिए इन लोगों को नोटिस जारी किया है। अब जल्द ही ईडी के प्रयागराज दफ्तर में इनसे पूछताछ हो सकती है।

ये हुआ था बरामद:

बताया जा रहा है कि ईडी की छापेमारी में मुख्तार अंसारी और करीबियों की 100 बेनामी संपत्तियां पता चली है। तब ईडी ने मुख्तार और उसके करीबियों के 11 ठिकानों पर की छापेमारी की थी. ईडी की ये कार्रवाई लखनऊ, दिल्ली, गाजीपुर और मऊ समेत कुल 11 ठिकानों पर हुई थी। छापेमारी में कई संदिग्ध कागजात और अन्य जानकारियां भी मिलने की बात सामने आई थी। जिसके बाद बताया गया कि ईडी ने छापेमारी की जद में आए सभी लोगों को समन भेजना शुरू कर दिया है।

लखनऊ में ईडी ने डाली बाग स्थित ग्रैंडियर अपार्टमेंट में छापा मारा था, जहां पहले कौमी एकता दल का दफ्तर था। बताया जाता है कि मुख्तार अंसारी के कई करीबियों ने यहां फ्लैट ले रखे हैं। मुख्तार के भाई अफजाल के दिल्ली स्थित आवास और लखनऊ में डाली बाग में रहने वाले चचेरे भाई और साढु तनु अंसारी के घर भी छापेमारी हुई थी. इसके अलावा गाजीपुर में मिश्र बाजार स्थित आभूषण कारोबारी विक्रम अग्रहरी, खान ट्रेवल संचालक मुश्ताक खान, व्यवसायी गणेश दत्त मिश्र और मोहम्मदाबाद स्थित गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी के आवास पर मारा छापा गया था।

 

Related Articles

Back to top button