शिक्षा मंत्री के घर पर ED ने मारा छापा मचा हड़कंप!

DMK ने इसे राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताया है।

तमिलनाडु: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में डीएमके नेता और तमिलनाडु के उच्च शिक्षा मंत्री के. पोनमुडी और उनके सांसद बेटे गौतम सिगमणि के परिसरों पर प्रवर्तन न‍िदेशालय की ओर से छापेमारी की जा रही है।

ईडी की ओर से यह सभी छापेमारी प‍िता-पुत्र के चेन्नई और विल्लुपुरम में स्‍थ‍ित‍ परिसरों पर की जा रही है।इस कार्रवाई को सत्‍तारूढ़ दल डीएमके ने ‘राजनीतिक प्रतिशोध’ करार दिया है।प्रवर्तन निदेशालय द्वारा यह तलाशी तब ली गई जब मद्रास उच्च न्यायालय ने पिछले महीने सह-अभियुक्त और के पोनमुडी के बेटे गौतम सिगमणि द्वारा दायर याचिका को खारिज करते हुए मामले में कार्यवाही पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।डीएमके नेता पर अवैध रूप से अत्यधिक मात्रा में 2,64,644 लॉरी लोड लाल रेत का उत्खनन करने का आरोप लगाया गया था।

कथित उल्लंघन के परिणामस्वरूप सरकारी खजाने को 28 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ। पोनमुडी डीएमके कैबिनेट के दूसरे मंत्री हैं जो प्रवर्तन निदेशालय की जांच के दायरे में हैं। डीएमके शासन में मंत्री रहे सेंथिल बालाजी को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है। वह फिलहाल कावेरी अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं।

मंत्री वी सेंथिल बालाजी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा हिरासत में लिए जाने के कुछ घंटों बाद, तमिलनाडु के मंत्री पोनमुडी ने इसे प्रतिशोधी कार्रवाई करार दिया और दावा किया कि केंद्र उन राज्यों के खिलाफ गलत कर रहा है जहां बीजेपी सरकार नहीं है।

Related Articles

Back to top button