CNG पंप खोलकर करें मोटी कमाई, यह कंपनी दे रही मौका, करना होगा ये काम?

नई दिल्ली. Business opportunities- अगर आप कारोबार शुरू करने की योजना (Start own business) बना रहे हैं तो आपके शानदार मौका है. दरअसल, यह मौका गेल (GAIL) और एचपीसीएल (HPCL) की ज्वाइंट वेंचर कंपनी अवंतिका गैस लिमिटेड (Aavantika Gas Ltd) दे रही है. बता दें कि कंपनी अपने CNG पंप का नेटवर्क बढ़ा रही है. ऐसे में आपके पास अच्छा मौका जहां आप CNG स्टेशन (CNG Station) खोलकर कमाई (Earn money) कर सकेंगे. बता दें कि यह काफी प्रोफिटेबल बिजनेस है, इसमें आप हर महीने लाखों रुपये कमा सकते हैं.

दरअसल, पेट्रोल की लगातार बढ़ रही कीमतें और प्रदूषण के बढ़ते स्तर के बीच सीएनजी कारों (CNG car) की डिमांड बढ़ी है. ऐसे में अवंतिका कई शहरों नए सीएनजी पंप (CNG Pump) खोल रही है. इसके लिए कंपनी की तरफ से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में सबकुछ…

इन शहरों में खुलेंगे नए CNG स्टेशन
Aavantika Gas Ltd के मुताबिक, कंपनी इंदौर, उज्जैन, पीथमपुर, महू और ग्वालियर में CNG Station खोल रही है. इसकी डीलरशिप के लिए कंपनी को उम्मीदवार की तलाश है. यानी अगर आप मध्यप्रदेश (MP)की इन शहरों में सीएनजी स्टेशन खोलना चाहते हैं तो आप आवेदन कर सकते हैं.

 

जानें, कौन कर सकता है आवेदन?
CNG स्टेशन वही व्यक्ति या पार्टी खोल सकता है जिसके पास प्लॉट 400 से 1225 वर्गमीटर तक का प्लाॅट यानी कि जमीन हो. यह प्लॉट मेन रोड से जुड़ा होना चाहिए. इसकी गहराई 20 मीटर (शहर में) और 35 मीटर (राजमार्ग पर) होनी चाहिए. आप जमीन लीज पर भी ले सकते हैं. हालांकि, इसके लिए आपको प्लाॅट मालिक से NOC लेनी पड़ेगी और एग्रीमेंट बनवाना होगा. इसके अलावा आवेदक की उम्र 21 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

जानें, कहां और कैसे करें आवेदन?
कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, CNG आउटलेट के लिए नियम एवं शर्तें और विभिन्न शपथ पत्रों के प्रारूप एजीएल पॉलिसी और एलएनजी स्टेशनों पर उपलब्ध है और वेबसाइट www.aglonline.net से डाउनलोड किया जा सकता है. साथ ही अवंतिका गैस लिमिटेड, इंदौर कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button