किसानों के लामबंद होने से केन्द्र सरकार विफल होती आ रही हैं नजर-बंसल

जयपुर, कांग्रेस कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल ने केन्द्र सरकार पर किसान आंदोलन के दो फाड़ करने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि नये कृषि कानूनों के खिलाफ किसान लामबंद होने से अब वह विफल होती नजर आ रही है।

बंसल ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि केंद्रीय बजट में भी गांव को नकारा गया हैं, वह पंजाब-हरियाणा से आते है। किसान आंदोलन को केवल पंजाब का आंदोलन बताया गया और केन्द्र सरकार ने आंदोलन के दो फाड़ करने की कोशिश की। लेकिन देश भर में महापंचायतें हो रही हैं, महाराष्ट्र में भी किसान इक्कट्ठा हो रहे हैं। किसान नये कृषि कानूनों के खिलाफ लामबंद हो रहे हैं।

ये भी पढ़े-Farmers Protest: संयुक्त किसान मोर्चा का बड़ा ऐलान, 6 फरवरी को देशभर में करेंगे चक्काजाम

उन्होंने कहा कि किसान सत्य के रास्ते पर चल रहे है और सत्य कभी बदलता नहीं हैं। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के कारण पहली बार केन्द्र सरकार फंसी हैं, अब तक मुद्दों को उल्टा पुल्टा कर देते थे। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में जिस तरह किसान आगे आये हैं, उसके बाद केन्द्र सरकार असफल होती नजर आ रही हैं।

उन्होंने कहा कि नये कृषि कानूनों के नाम तो अच्छे हैं लेकिन वे किसानों के विपरीत हैं। उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को कानून में क्यों नहीं डाला गया। उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार चंद लोगों की ही हितैषी हैं। उन्होंने कहा कि नये कृषि कानूनों से किसानों को कई समस्याओं को सामना करना पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button