लॉक डाउन की वजह से मेले में काम के लिए आया परिवार बलरामपुर में फंसा, रोजी-रोटी का मंडरा रहा संकट

देश में 21 दिन का लॉक डाउन जारी है, लेकिन इस बीच कई लोग अपने घर नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे में   बलरामपुर में देवी पाटन मेले में काम के लिए आए सैकड़ों परिवार लॉक डाउन की वजह से फंस गए हैं। रोजी-रोटी की तलाश में देवीपाटन मेले में आये इन श्रमिक परिवारो की जमापूँजी खत्म हो गयी। अब इनके सामने रोजी-रोटी का संकट खडा हो गया है।

आपको बता दें हर साल चैत्र नवरात्र के बाद शक्तिपीठ देवीपाटन में विशाल मेंले का आयोजन किया जाता है। एक महीने तक चलने वाले इस मेले में देश के तमाम जगहों से झूले, तमाशे और बाकी मनोरंजन के साधनों को लेकर श्रमिक वर्ग यहाँ इकट्ठा होते थे।

इस बार भी मेले की पूरी तैयारियां हो चुकी थी। झूले और तमाशे भी सज चुके थे लेकिन इसी बीच लॉक डाउन की वजह से सब कुछ बंद कर दिया गया। जिसके बाद अपने सामानों को लेकर ये सभी परिवार देवीपाटन में फंसे हुये है। इसीलिए इनकी कुछ भी इनकम नहीं हुई थी। अब तो इनकी जमापूंजी भी खत्म हो गयी है।

अब इन परिवारों के सामने रोजी-रोटी का भी संकट खड़ा हो गया है। हालांकि जिला प्रसासन ने इस बात का दावा किया है कि ऐसे किसी भी श्रमिक वर्ग को भूखा नहीं सोने दिया जायेगा और सभी लोगों तक भोजन उपलब्ध कराया जायेगा।

आपको बता दें प्रधानमंत्रि नरेंद्र मोदी के द्वारा लॉक डाउन का ऐलान किया था। जिसके कुछ दिन बाद लोगों का पलायन शुरु हो गया था। अब लॉक डाउन का सख्ती से पालन किया जा रहा है इसीलिए ये परिवार फंस गया है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button