एक हजार रूपये न दे पाने की वजह से, पुलिस ने किया अभियुक्त के साथ किया ऐसा काम

बरेली, उत्तर प्रदेश पुलिस ने अभी भमोरा के लंगुरा गांव में युवक को गिराकर पीटने के आरोप खारिज किए ही थे कि रविवार को सिरौली की नवाबपुरा चौकी की पुलिस ऐसे ही आरोपों से घिर गई। पृथ्वीपुर गांव के एक किसान ने सीओ से शिकायत की है कि एक हजार रुपये न देने पर सिपाही ने चौकी में बंद करके उसे पट्टे से पीटा।

उपलों को लेकर हुआ था झगड़ा

इस अभियुक्त किसान ने शांतिभंग के मामले में आंवला के एसडीएम कोर्ट में पेशी के लिए वैन से ले जाए जाने पर वैन का किराया देने से इनकार कर दिया था। पृथ्वीपुर के रहने वाले किसान रामवीर यादव ने बताया कि उनका गांव के श्रीपाल से उपलों को लेकर झगड़ा हो गया था।
पुलिस ने उन दोनों पर शांतिभंग का मामला दर्ज करके चालान कर दिया। चौकी पुलिस उन दोनों को एसडीएम के कोर्ट में पेश करने के लिए किराए की एक वैन से आंवला ले गई। झगड़े के एक अन्य मामले के दो अभियुक्तों को भी इसी वैन से ले जाया गया।

ये भी पढ़े-जानिए क्यों आलू से सोना बनाने वाले कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग का कर रहे हैं विरोध

जमानत राशि न दे पाने की वजह से चौकी में ले जाकर की मारपीट

आरोप है कि जमानत के बाद वापसी में सिपाही ने चारों लोगों से एक-एक हजार रुपये मांगे। रामवीर ने अपनी गरीबी का हवाला देते हुए रकम देने में असमर्थता जताई। इससे सिपाही बौखला गया और बाकी तीन लोगों को वैन से उतार दिया।  मगर रामवीर को वैन से नहीं उतरने दिया और सीधे चौकी ले जाकर बंद कर दिया। आरोप है कि चौकी में रामवीर की पट्टों से जमकर पिटाई की, फिर धमकी देकर छोड़ा। किसान कराहते हुए घर पहुंचा। रात भर पट्टों की पिटाई से हुए दर्द से परेशान किसान ने रविवार को सीओ आंवला से शिकायत कर सिपाही पर कार्रवाई की मांग की।

 

Related Articles

Back to top button