Du PG 1 योग्यता सूची: डीयू में पीजी शिक्षा के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी

Du PG Entry: दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ने की इच्छा के साथ प्रवेश परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। विश्वविद्यालय ने पहली मेरिट लिस्ट जारी की है जो पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश देती है।

2023 की DU PG Merit Allotment List: दिल्ली विश्वविद्यालय में पोस्ट ग्रैजुएशन पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पहली सूची जारी की गई है। admission.uod.ac.in पर जाकर उम्मीदवार अपने डैशबोर्ड पर लॉग इन करके मेरिट लिस्ट देख सकते हैं।

कल आई थी मेरिट यूनिवर्सिटी में पीजी और यूजी के प्रवेश शुरू हो गए हैं। यूजी कोर्स की पहली मेरिट अगस्त के दूसरे सप्ताह में जारी की गई, जबकि डीयू पीजी कोर्स की पहली आवंटन सूची कल, यानी 17 अगस्त 2023 को जारी की गई। Candidates CSSA पोर्टल पर जाकर मेरिट लिस्ट देख सकते हैं।

कब रिलीज़ होगा डीयू पीजी की दूसरी और तीसरी मेरिट लिस्ट 25 अगस्त और 4 सितंबर को जारी की जाएगी। दिल्ली विश्वविद्यालय भी सीटों की उपलब्धता के आधार पर अन्य चरणों के एडमिशन की घोषणा कर सकता है। 11,198 प्रथम मेरिट सूची सीटें दी गई हैं। साथ ही, NCWEB में पहली पसंद पाने वाले 6,657 आवेदकों में से 565 ने आवंटन प्राप्त किए हैं। नीचे DU PG 1st Merit List डाउनलोड करने का तरीका बताया गया है।

डाउनलोड करें

  1. DUE की आधिकारिक वेबसाइट admission.uod.ac.in पर जाएं –
  2. मुख्य पृष्ठ पर ‘DU PG पहला योग्यता सूची 2023’ लिंक पर क्लिक करें।
  3. अब अपने लॉगिन विवरण दर्ज करके सबमिट कर दें।
  4.  इसके बाद, आपके डिवाइस की स्क्रीन पर मेरिट सूची दिखाई देगी।
  5. List चेक करें और पेज डाउनलोड करें।
  6. भविष्य में इसका एक प्रिंटआउट लेकर सुरक्षित रखें।

Related Articles

Back to top button