अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए DU की पहली कट ऑफ लिस्ट हो रही है जारी, यहां देखें- कितनी पहुंची परसेंटेज

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के कॉलेज आज, 1 अक्टूबर को अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में प्रवेश के लिए पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी कर रहे हैं। आर्यभट्ट कॉलेज और देशबंधु कॉलेज ने पहले ही डीयू की पहली कट-ऑफ 2021 लिस्ट जारी कर दी है।

आर्यभट्ट कॉलेज में बीए इकोनॉमिक्स में प्रवेश के लिए कट ऑफ 98 फीसदी और साइकोलॉजी के लिए 98.5 फीसदी है। किरोड़ीमल कॉलेज, लेडी श्रीराम कॉलेज, हिंदू कॉलेज, राजधानी कॉलेज, मिरांडा हाउस और डीयू के अन्य कॉलेज जल्द ही कॉलेज की वेबसाइटों पर अपनी पहली कट-ऑफ जारी करेंगे। लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट
du.ac.in और entry.uod.ac.in पर उपलब्ध होंगी।  पहली कट-ऑफ लिस्ट आने के बाद एडमिशन 4 अक्टूबर से शुरू होंगे. डीयू कॉलेज के प्राचार्यों के मुताबिक इस साल डीयू के कट ऑफ मार्क्स ज्यादा होंगे. कुछ कॉलेजों से पहले दौर के दौरान प्रवेश के लिए 100 प्रतिशत भी पूछने की उम्मीद है।

कैसे चेक करें डीयू की कट ऑफ लिस्ट

दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्र व्यक्तिगत कॉलेजों की आधिकारिक वेबसाइट पर डीयू की पहली कट-ऑफ सूची 2021 की जांच कर सकते हैं। विश्वविद्यालय दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रवेश पोर्टल –  admission.uod.ac.in. पर सभी कॉलेजों की एक समेकित डीयू कट-ऑफ लिस्ट भी जारी करेगा।

आइए यहां देखते हैं किन- किन कॉलेज ने अपनी पहली कट ऑफ लिस्ट जारी की है।

JMC First Cut-off List: कट ऑफ लिस्ट

जीसस एंड मैरी कॉलेज, डीयू ने यूजी प्रवेश के लिए पहली कट-ऑफ सूची जारी की है। बीकॉम (ऑनर्स) के लिए कट-ऑफ 98 फीसदी और इकोनॉमिक्स के लिए 98.5 फीसदी है।

Hansraj College: कट ऑफ  लिस्ट

हंसराज कॉलेज और जीसस एंड मैरी कॉलेज ने शुक्रवार को दो विषयों में 100% कटऑफ के साथ स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पहली कटऑफ सूची जारी की है। जबकि हंसराज ने बीएससी (H) कंप्यूटर साइंस में 100% और बीकॉम (H) के साथ-साथ इकोनॉमिक्स (H) में 99.75% का कटऑफ निर्धारित किया है, JMUC ने साइकोलॉजी कोर्स के लिए 100 प्रतिशत कट ऑफ निर्धारित किया है।

Ramanujan college: कट ऑफ लिस्ट

रामानुजन कॉलेज ने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए अपनी पहली कट-ऑफ सूची जारी कर दी है. इस साल सबसे ज्यादा कट ऑफ बीए (ऑनर्स) के लिए 99 फीसदी है। 98.5 प्रतिशत BCOM ऑनर्स और 98 प्रतिशत B.Sc ऑनर्स स्टैटिस्टिक्स, B.Sc ऑनर्स मैथमेटिक्स, B.Sc (ऑनर्स) कंप्यूटर साइंस और BA (ऑनर्स) अर्थशास्त्र के लिए है।

DU Cut-Off 2021: देशबंधू कॉलेज की पहली कट ऑफ

देशबंधु कॉलेज ने कॉलेज में दाखिले के लिए पहली कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. BSc फिजिक्स के लिए कट ऑफ मार्क्स 98 फीसदी है. जबकि सबसे कम BA(ऑनर्स) हिंदी के लिए 82 फीसदी है। (डायरेक्ट लिस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें)

आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज का प्रवेश कार्यक्रम जारी

आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज ने 2021-22 के लिए प्रवेश कार्यक्रम जारी कर दिया है। नोटिस नीचे चेक किया जा सकता है। (प्रवेश कार्यक्रम डायरेक्ट देखने के लिए यहां करें क्लिक)

DU Aryabhatta College Cut off 2021-आर्यभट्ट कॉलेज के लिए जारी हुई कट ऑफ  लिस्ट

आर्यभट्ट कॉलेज की 13 यूजी कोर्सेज के लिए पहली कट-ऑफ जारी की गई है, जिसमें उच्चतम कट-ऑफ 98.5 प्रतिशत BA (H) मनोविज्ञान पर सेट की गई है। BA (H) अर्थशास्त्र के लिए कट-ऑफ पिछले साल के समान ही है – 98 प्रतिशत। BA (H) अंग्रेजी के लिए कट-ऑफ में 1 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और इसे 96 प्रतिशत घोषित किया गया है।

Related Articles

Back to top button