नीचे तहखाने से चल रहा था नशे का सिंडिकेट, पूरी फैमिली गिरफ्तार

मेरठ. पिछले तीन दशकों से नशे का कारोबार (Drugs Racket) करने वाली फैमिली को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार कर लिया. पिछले काफी समय से तस्लीम एंड फैमिली पुलिस की गिरफ्त से दूर थी. हैरानी उस समय हुई जब तस्लीम के घर की पुलिस ने कुर्की की और उसके घर में तहखाना मिला। माना जा रहा है कि इसी तहखाने से नशे के कारोबार का सिंडिकेट चलाया जाता था. मेरठ के थाना रेलवे रोड क्षेत्र में रहने वाला तस्लीम पिछले 30 सालों से नशे का काला कारोबार चला रहा था. लेकिन उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में नशे के काले कारोबार पर पुलिस की कार्यवाई का हंटर चल गया. लिहाजा तस्लीम एंड फैमिली को फरार होना पड़ा था. लेकिन अब पूरी फैमिली पुलिस की गिरफ्त में है. पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही एक बड़े सिंडिकेट का खुलासा होगा.

पिछले दिनों पुलिस ने तस्लीम के घर की कुर्की की, जिसमें लाखों का सामान पुलिस कार्रवाई के दौरान ले आई. लेकिन हैरानी उस समय हुई जब घर के अंदर एक तहखाना बरामद हुआ. उस तहखाने का रास्ता सड़क के दूसरी ओर खुलता है. यानी नशे का कारोबार इसी तहखाने से ऑपरेट किया जा रहा था और जब पुलिस की रेड पड़ती तो आरोपी इसी तहखाने के रास्ते से फरार हो जाते थे. अफीम, भांग, चरस, स्मैक, गांजा और हीरोइन जैसे नशीले पदार्थ तस्लीम और उसका पूरा परिवार बेचता था. इनका नेटवर्क मेरठ ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों में भी था.

5000 का इनामी भी है तस्लीम
तस्लीम पर अब तक 32 मुकदमे दर्ज हैं, जिस पर 5000 का इनाम भी घोषित किया गया था. वहीं तस्लीम की पत्नी हज्जन उसका बेटा शाहबाज और दो दामाद दानिश, निजामुद्दीन भी नशे के इस काले कारोबार में ही अपना करियर बना रहे थे. लेकिन उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद नशे के कारोबार पर अंकुश लग गया. लंबे समय से फरारी के बाद तस्लीम और उसकी फैमिली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधिकारियों की माने तो तस्लीम और उसके परिवार से पूछताछ की जा रही है. यह नशे का सामान कहां से लाते थे और किन लोगों को बेचते थे, इस पूरे नेटवर्क को खंगाला जा रहा है. पुलिस की मानें तो जल्द ही नशे के बड़े सिंडिकेट का खुलासा होगा.

Related Articles

Back to top button