जम्मू-कश्मीर के बाद अब पंजाब में सीमा पार से शरारत, ड्रोन से टिफिन में भरकर गिराए विस्फोटक

जम्मू-कश्मीर के बाद अब पंजाब में ड्रोन अटैक का साया मंडरा रहा है। पंजाब पुलिस ने टिफिन बॉक्सों में भरे विस्फोटक और हैंड ग्रेनेड पाकिस्तान की सीमा से लगे गांवों से बरामद होने का दावा किया है। राज्य पुलिस के चीफ दिनकर गुप्ता ने कहा कि पुलिस केंद्रीय एजेंसियों के साथ मिलकर इस मामले पर काम कर रही है। यही नहीं गुप्ता ने संदेह जताया कि आईईडी विस्फोटक और हैंड ग्रेनेड्स को सीमा पार से ग्रेनेड्स के जरिए गिराया गया है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि आतंकियों की ओर से किसे निशाना बनाया जा सकता था।

पंजाब पुलिस के डीजीपी गुप्ता ने कहा, ‘हमारा मानना है कि ये आईईडी और ग्रेनेड्स सीमा पार से ड्रोन्स के जरिए गिराए गए हैं। ये रिमोट से चलने वाले और खतरनाक डिवाइसेज हैं। इन्हें बैट्री की मदद से चलाया जा सकता है।’ रविवार को पंजाब के डालेके गांव में विस्फोटक पाया गया। हालांकि गुप्ता ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए किसी आतंकी संगठन का जिक्र नहीं किया। लेकिन यह जरूर कहा कि हमें इस बात की जानकारी है कि इस सबके पीछे किसका हाथ है। यही नहीं उन्होंने कहा कि आतंकियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम भी किया गया है।

Punjab | Police have recovered a tiffin box bomb packed with over 2-3 kg of RDX from a village in Amritsar yesterday. Some other explosives were also found from the bag containing the tiffin bomb. Search operations are going on: Gulneet Singh Khurana, SSP, Amritsar (rural) pic.twitter.com/uqH52oVVT1

— ANI (@ANI) August 9, 2021

पंजाब पुलिस के मुखिया ने कहा कि इस मामले के सामने आने के बाद से हम एनआईए और बीएसएफ के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने आम लोगों से भी अपील की है कि यदि कोई आप बसों या अन्य किसी पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सफर करते हैं तो फिर अपने आसपास किसी संदिग्ध वस्तु की सूचना पुलिस को जरूर दें। ऐसी किसी भी चीज को नजरअंदाज न करें। खासतौर पर स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक सप्ताह पहले इस तरह का विस्फोटक मिलना और चिंता को बढ़ाने वाला है। इस घटना के मद्देनजर राज्य में सतर्कता बढ़ा दी गई है। खासतौर पर सीमांत क्षेत्रों में एजेंसियों को सतर्क रहने को कहा गया है।

Related Articles

Back to top button