लॉक डाउन तोड़ने वालो पर अब ऊपर वाला रख रहा है नजर! शामली के 3 हॉटस्पॉट स्थानों की ड्रोन से निगरानी

शामली जनपद के अंदर स्थित कोरोना से संक्रमित पाए जाने वाले स्थान को चिन्हित कर Corona hotspot घोषित कर बैरिकेडिंग कर सील कर दिया है। जिन पॉइंट को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है उनमें थानाभवन क्षेत्र का भैसानी इस्लामपुर गांव शामली नगर का नानू पुरा व झिंझाना कस्बा शामिल है। इन तीनों स्थानों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त कर पुलिस फोर्स की संख्या बढ़ा दी गई है। पीएसी तैनात कर दी गई है पूरे मोहल्ले गांव गलियों व कस्बों को सील कर दिया गया है।

दरअसल आपको बता दे की हॉटस्पॉट वाले स्थानों पर  किसी भी  दिशा से  मूवमेंट को बिल्कुल बंद कर दिया गया है। संक्रमित स्थानों पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी से सैनिटाइज की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मोहल्ले में आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों की ड्रोन कैमरे के द्वारा निगरानी रखी जा रही है ! जरूरी वस्तुओं की सप्लाई करने की कमान खुद प्रशासन ने अपने हाथों में ले ली है। ड्रोन कैमरे के द्वारा 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है प्रभावित क्षेत्रों में चिकित्सकों की टीम घर-घर जाकर सर्वे कर रही है तथा इस बात का पता लगाने में जुटी है कि इन हॉट स्पॉट के क्षेत्रों में कोरना पीड़ित कोई अन्य व्यक्ति तो मौजूद तो नहीं है।

एसपी शामली ने बताया कि शामली में तबलीगी जमात से संबंधित 11 मामले शामली में आए हैं जो तीन हॉटस्पॉट बनाए गए हैं उनमें किसी भी प्रकार की मूवमेंट पर बिल्कुल रोक है इन सभी स्थानों को सेन्टाइज कराया जा रहा है ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है। डॉन से हॉटस्पॉट स्थानों की निगरानी रखी जा रही है  किसी भी प्रकार का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं होगा बार बार लोगों से भी अपील की जा रही है कि वह नियमों व सोशल डिस्टेंस का पालन करें और प्रशासन के कार्य में सहयोग करें । उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति कानून का उल्लंघन करता है तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related Articles

Back to top button