नए ट्रैफिक नियमों के विरोध में ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल, स्कूल कॉलेज के लिए आज मुश्किल का दिन

0
72

ट्रैफिक नियम संशोधन अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के खिलाफ गुरुवार को यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (यूएफटीए) ने एक दिन के हड़ताल(Strike) का आह्वान किया है। इस हड़ताल के कारण दिल्ली-एनसीआर में लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, हड़ताल(Strike) की स्थिति में दिल्ली-एनसीआर के लोग मेट्रो की सेवाएं ले सकते हैं।

इस हड़ताल(Strike) को लेकर ओला-उबर ने किसी तरह का कोई ऐलान नहीं किया है। हालांकि ड्राइवरों का संगठन है और वे इस हड़ताल(Strike) का समर्थन कर रहे हैं। इस कारण ज्यादातर टैक्सियां सड़क से गायब हैं क्योंकि उन्हें डर है कि गाड़ी चलाने के दौरान हड़ताल करने वाले संगठन उनकी कार को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

हड़ताल कि ये है वजह

नए मोटर व्हीकल एक्ट का देशभर के अलग-अलग राज्यों में भी विरोध हो रहा है। राज्य सरकारें भी इसे पूरी तरह से लागू करने से हिचक रही हैं। हड़ताल(Strike) का आह्वान करने वाले संगठन यूएफटीए में ट्रक, बस, ऑटो, टेम्पो, मेक्सी कैब और टैक्सियों का दिल्ली/एनसीआर में प्रतिनिधित्व करने वाले 41 यूनियन और संघ शामिल हैं।

कई स्कूल रहेंगे आज बंद

इस परेशानी से बचने के लिए कई स्कूल ने आज बंद रखने का फैसला लिया है। हालांकि स्कूल को बंद रखने के विषय में सरकार ने कोई सलाह या आदेश जारी नहीं किया है। लेकिन प्राइवेट ऑपरेटरों के जरिए बसों की अनुपलब्धता के कारण स्कूलों को बंद करने की घोषणा की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here