खूंखार गैंगस्टर दीपक बॉक्सर मेक्सिको में गिरफ्तार

दिल्ली के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर्स में से एक दीपक बॉक्सर को मैक्सिको में गिरफ्तार कर लिया गया है। और उसे इस सप्ताह के अंत में भारत लाया जाएगा। दिल्ली पुलिस की एक विशेष टीम ने संघीय जांच ब्यूरो (FBI) की मदद से बॉक्सर को मैक्सिको में पकड़ा।
एक अधिकारी ने कहा, “गैंगस्टर को एक या दो दिन में भारत लाया जाएगा। वह दिल्ली-एनसीआर के मोस्ट वांटेड गैंगस्टरों में से एक है, जो फर्जी पासपोर्ट पर देश से भाग गया है।”
यह पहली बार है जब दिल्ली पुलिस ने भारत के बाहर किसी गैंगस्टर को गिरफ्तार किया है।
अगस्त 2022 में एक रियाल्टार की हत्या करने के बाद से दीपक बॉक्सर फरार चल रहा था। बिल्डर अमित गुप्ता को दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में एक व्यस्त सड़क पर कई बार गोली मारी गई थी।
एक फेसबुक पोस्ट में, बॉक्सर ने दावा किया कि गुप्ता की हत्या उसके द्वारा की गई थी और हत्या का मकसद जबरन वसूली नहीं, बल्कि बदला लेना था।
उन्होंने यह भी दावा किया कि रियाल्टार एक प्रतिद्वंद्वी गिरोह, टिल्लू ताजपुरिया गिरोह से जुड़ा था। उन्होंने कहा कि अमित गुप्ता उस गिरोह का फाइनेंसर था।
दीपक बॉक्सर गोगी गिरोह का प्रमुख था, यह पद उसने 2021 में जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद संभाला था। जितेंद्र गोगी को टिल्लू गिरोह के गुंडों ने गोली मार दी थी, जो वकीलों के वेश में अदालत परिसर में दाखिल हुए थे।

पुलिस का कहना है कि मुक्केबाज ने देश छोड़ने के लिए फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल किया था। उसने 29 जनवरी को कोलकाता से रवि अंतिल उर्फ रवि अंतिल के तहत मैक्सिको के लिए उड़ान भरी थी।
पुलिस ने दीपक मुक्केबाज पर तीन लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

Related Articles

Back to top button