कभी नरम कभी गर्म क्यों हो रहे हैं संजय निषाद !!

न्यूज़ नशा इन दिनों रोज रात 10:00 बजे उत्तर प्रदेश से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करता है। जिसमें उत्तर प्रदेश के अधिकारी वरिष्ठ पत्रकार और नेता शामिल होते हैं। शुक्रवार की रात को न्यूज़ नशा पर चर्चा का मुद्दा था “कभी नरम कभी गर्म क्यों हो रहे हैं संजय निषाद”

आपको बता दें यह चर्चा निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के साथ हो रही थी।

इस दौरान संजय निषाद से न्यूज़ नशा की editor-in-chief विनीता यादव ने कई सवाल किए।

 

न्यूज नाश सवाल-क्या आपको लगता है कि बीजेपी आप के उपमुख्यमंत्री की मांग को पूरा कर पाएगी ?

संजय निषाद- जब निषाद सेना राम को मिल गई और तब राम लंका पर विजय प्राप्त कर लिए, अगर मोदी जी छोटे वोट वालों को चेहरा बनाते हैं तो जीत का प्रतिशत बढ़ जाएगा इसके साथ-साथ संजय निषाद ने इस बात का भी दावा किया कि जब 2019 के चुनाव में निषाद पार्टी जीती तो निषाद पार्टी और निषाद वोटरों की वजह से प्रधानमंत्री मोदी ने 40 लोकसभा सीटें जीत गए।

इसके साथ-साथ संजय निषाद का कहना था कि उनके समाज का यह कहना था कि अगर भाजपा उनको या उनकी पार्टी के लोगों को उप मुख्यमंत्री बना दे तो वोट और जीत दोनों बढ़ जाएगी।

 

न्यूज नाश सवाल- पिछले 7 सालों में बीजेपी आपके आरक्षण के मुद्दों को पूरा कर सकती थी आखिर अब तक क्यों पूरा नहीं किया ?

संजय निषाद- संविधान में आरक्षण 10% गरीब सवर्णों को नहीं लिखा है उसको बीजेपी दे सकती है तो राम भक्त निषादों का आरक्षण तो संविधान में लिखा है उसे प्रस्तावित करके देना है, 70 साल दूसरे को समय दिया तो इनको भी समय देना लाजमी है और उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मांग को पूरा करें।

 

न्यूज नाश सवाल- बीजेपी अगर उपमुख्यमंत्री पद का मांग नहीं मानती है और समाजवादी पार्टी मान लेती है तो क्या आप समाजवादी पार्टी के साथ चले जाएंगे ?

संजय निषाद- 5 बार सपा की सरकार रही है उनको हमारी मांगे पूरी कर देनी चाहिए थी मगर नहीं हुई, इनकी कथनी करनी में अंतर है।

हमारी पार्टी हमारे समाज के लोगों के मुद्दों के लिए बनी है पहले हमारे समाज के लोगों का मुद्दा हल हो जाए और सपा के समय में हम ने तमाम आंदोलन किया था और रेल रोको आंदोलन से लेकर कई आंदोलन अपने मुद्दों को लेकर किया था मगर मांग नहीं मानी गई, अगर मांग मान ली गई होती तो उनका वोट जरूर बढ़ जाता, हमें लगता है पहले अखिलेश जी को अपने सलाहकार को बदलना चाहिए।

 

न्यूज नाश सवाल-सपा के लोगों का यह कहना है कि आपको वह सम्मान बीजेपी में नहीं मिल रहा है जो आपको मिलना चाहिए जिसकी आपने उम्मीद लगा रखी है ?

संजय निषाद- 100 साल राम मंदिर के लिए और 70 साल धारा 370 के लिए लड़ना पड़ा तो हमें भी इंतजार करना पड़ेगा केंद्र में बीजेपी की सरकार है राज्य में बीजेपी की सरकार है फाइल दिल्ली में गायब है उसकी एफआईआर भी हुई है, हमें उम्मीद है मोदी जी जल्द ही हमारी मांगों को पूरी कर देंगे, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हमारे कई बार मुद्दे को उठाया है और हमें विश्वास है कि हमारा मुद्दा जल्द ही पूरा होगा।

 

न्यूज नाश सवाल- जब आपके पास वोट बैंक है तो आपके लिए केंद्र में और राज्य में मंत्रिमंडल में जगह क्यों नहीं बनाते ?

संजय निषाद- बीजेपी का वादा है कि मुकदमे वापस करेंगे ताल घाट नदी वापस करेंगे सम्मान दिलाएंगे आरक्षण के मुद्दे पर काम करेंगे मगर जब से हम बीजेपी के साथ अभी आए हैं तब से उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ है, अगर हुआ होता और हम शामिल नहीं होते तब हम सोच सकते थे मगर उन्होंने कहा था कि आपको राजसभा भेज देंगे अगर हमारी जगह हमारे ही भाई को राज्यसभा भेज दिया इसके लिए हमें खुशी है

 

न्यूज नाश सवाल- मुख्यमंत्री का चेहरा निषाद जाति से होना चाहिए तो मुख्यमंत्री का चेहरा किस जाति से होना चाहिए ?

संजय निषाद- लगभग सभी जाति के लोग मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री हो चुके हैं आज की तारीख में मौर्य समाज के उपमुख्यमंत्री हैं और मौर्य समाज का कोई भी रोड पर नहीं आता है यानी मौर्य समाज को सम्मान मिल चुका है, ब्राह्मण समाज ठाकुर समाज मौर्य समाज गुप्ता समाज यादव समाज इन सभी का मुख्यमंत्री बन चुका है लगभग सभी समाज के मुख्यमंत्री बन चुके हैं हमें लगता है कि आने वाले समय में निषाद समाज का भी मुख्यमंत्री बनेगा और तभी हमारी समस्याओं का हल होगा।

 

न्यूज नाश सवाल- आप राष्ट्रीय अध्यक्ष आपका बेटा लोकसभा का सदस्य है आपके परिवार में तमाम पार्टी के पदाधिकारी हैं तो आपके ऊपर क्या परिवारवाद का सवाल नहीं खड़ा होता ?

संजय निषाद- हमारा परिवार राजनीतिक परिवार है संघर्ष करने वाला परिवार है हमने अपने परिवार के साथ संघर्ष किया है, हमारी पत्नी बेटी बेटा बहू हुए सभी ने धरना प्रदर्शन किया है और हमारा परिवार लगातार संघर्ष कर रहा है और माथे पर कफन बांध कर हम निकल पड़े हैं अपने मुद्दे के लिए।

पूरे इंटरव्यू को सुनने के लिए यहां पर क्लिक करें

https://youtu.be/TDOMTPEXJgU

 

Related Articles

Back to top button