पाकिस्तान: इमरान खान के दर्जनों समर्थक पुलिस की गिरफ्त में।

पाकिस्तान; पाकिस्तान में पुलिस ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के दर्जनों समर्थकों और सहयोगियों को सुरक्षा बलों के साथ हालिया झड़पों में शामिल लोगों पर कार्रवाई के तहत दो शहरों में छापे मारकर गिरफ्तार किया है। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के समर्थकों की पिछले हफ्ते लाहौर शहर में पुलिस के साथ झड़प हुई थी,जिसके बाद उन्हें गिरफ्त में ले लिया गया है।

खान के सहयोगी फवाद चौधरी ने बताया, “लाहौर और इस्लामाबाद में लगभग 285 पीटीआई समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है. सभी प्रमुख नेताओं के घरों पर कल रात पुलिस ने छापा मारा था.”

 

 

 

 

 

इमरान खान, एक पूर्व क्रिकेट स्टार, 2018 से 2022 तक प्रधान मंत्री थे, उसके बाद उन्हें संसदीय वोट में पद से हटा दिया गया था। तब से वह मध्यावधि चुनाव की मांग कर रहे हैं और अपने मामले को दबाने के लिए देश भर में विरोध रैलियां कर रहे हैं।

प्रधान मंत्री के रूप में उनके उत्तराधिकारी, शाहबाज शरीफ ने उनकी मांग को खारिज कर दिया और कहा कि इस साल के अंत में एक चुनाव निर्धारित किया जाएगा।

इमरान खान के समर्थकों और सुरक्षा बलों के बीच झड़पों ने पाकिस्तान में राजनीतिक अराजकता का एक नया दौर ला दिया है, जो गंभीर आर्थिक संकट के बीच है।

Related Articles

Back to top button