डोटासरा के मंत्री पद छोड़ने के संकेत!:CM बोले- डोटासरा ने विदाई भाषण दिया,

लगता है वह प्रदेश अध्यक्ष पद पर ही रहना चाहते हैं

राजस्थान मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को एक पद पर रखने के संकेत दे दिए हैं। डोटासरा के भाषण के बाद सीएम ने कहा कि शिक्षा मंत्री ने इस तरह से भाषण दिया मानो यह उनका विदाई भाषण हो। डोटासरा ने हाईकमान को भी एक पद पर रहने का कई बार आग्रह कर लिया है। मुझे लगता है कि अब डोटासरा जी सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष पद पर ही रहना चाहते हैं। मंगलवार को जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित किया गया। प्रदेश भर में श्रेष्ठ कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी, तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा मौजूद थे।

3 साल के कार्यकाल का लेखा-जोखा
शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने 3 साल के कार्यकाल का लेखा-जोखा पेश किया। उन्होंने कहा- मैं शिक्षक का बेटा हूं। शिक्षकों के दर्द को समझता हूं। राजस्थान सरकार ने प्रदेश के हर स्कूलों के साथ ही शिक्षकों के लिए भी काम किया है। उसी का नतीजा है कि देश-दुनिया में आज राजस्थान शिक्षा के क्षेत्र में एक मॉडल स्टेट बन गया है। महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल राजस्थान की पहचान बन चुके हैं। यहां प्राइवेट स्कूलों से भी बेहतर शिक्षा दीक्षा दी जा रही है। 60 हजार से ज्यादा भर्तियां शिक्षण व्यवस्था को बेहतर करेगी। बेरोजगारों को रोजगार भी उपलब्ध होगा। डोटासरा का भाषण सुनने के बाद सीएम ने कह दिया कि ऐसा लग रहा है कि इनका विदाई भाषण है।कार्यक्रम में सीएम के इस बयान के बाद सियासी गलियारों में गोविंद सिंह डोटासरा के शिक्षा मंत्री पद से इस्तीफा देने की चर्चाओं ने फिर से जोर पकड़ लिया है।

राजस्थान कांग्रेस में जल्द ही मंत्रिमंडल फेरबदल होने वाला है। इसमें ‘एक पद, एक व्यक्ति’ फाॅर्मूला पर काम किया जा रहा है। फिलहाल प्रदेश में तीन मंत्री ऐसे हैं, जिनके पास संगठन में भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। ऐसे में माना जा रहा है कि अब उन्हें एक पद पर रखने की तैयारी चल रही है। इसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा और राजस्व मंत्री हरीश चौधरी शामिल हैं।

बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद सीएम व अन्य।

99 शिक्षकों को किया सम्मानित
सम्मान समारोह में प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन परफॉर्मेंस देने वाले 99 शिक्षकों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सम्मानित किया। जिला रैंकिंग में बेहतरीन प्रदर्शन करने 3 जिलों जयपुर, चूरू और हनुमानगढ़ के समग्र शिक्षा के डिस्ट्रिक्ट प्रोजेक्ट कोआर्डिनेटर और एडिशनल डिस्ट्रिक्ट प्रोजेक्ट कोआर्डिनेटर को भी सम्मानित किया गया।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button