सर्विलांस टीम द्वारा डोर-टू-डोर कोरोना सर्वे एवं औषधि किट का वितरण

होशंगाबाद,  कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए होशंगाबाद जिले में ‘कोरोना मुक्त ग्राम’ अभियान चला कर डोर-टू-डोर कोराना सर्वे कराया जा रहा है।
जिला कलेक्टर धनंजय सिंह ने बताया कि इस अभियान में जिले की 421 ग्राम पंचायतों में एएनएम, आशा एवं आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की सर्विलांस टीम द्वारा द्वारा घर-घर जाकर कोरोना सर्वे किया जा रहा हैं। साथ ही आमजनों, होम आइसोलेटेड मरीजों को औषधि किट का वितरण और कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक सावधानी एवं सतर्कता बरतने की सलाह भी दी जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना नियंत्रण एवं स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ने बताया कि जिले की 421 ग्राम पंचायतों के 973 ग्रामों में ग्रामीणों द्वारा स्व-प्रेरणा से जनता कर्फ्यू के पालन का संकल्प लिया है। ग्रामीणों द्वारा ग्राम के प्रवेश मार्गों की सीमाओं को सील कर रोका-टोकी एवं पहरेदारी की जा रहीं हैं। कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए लोगों से संकल्प-पत्र भी लिया जा रहा है। इसके साथ ही पंचायत के सफाई कर्मचारियों द्वारा स्वास्थ्य केंद्रों, सार्वजनिक भवनों और विभिन्न वार्डो में सैनिटाइजेशन कार्य भी किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button