चुनावी दंगल में डिंपल यादव की एंट्री, सिराथू में आज करेंगी चुनाव प्रचार

अमेठी में आज फिर राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की टक्कर

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए चौथे चरण का मतदान बुधवार को हो गया। पांचवें चरण के लिए आज शाम प्रचार थम जाएगा। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन आज अमेठी एक बार फिर राहुल गांधी और स्‍मृति ईरानी आमने-सामने होंगे। इसी के साथ चुनावी दंगल में डिंपल यादव की भी एंट्री होगी।

समाजवादी पार्टी की ओर से जारी स्टार प्रचारकों की पहली लिस्‍ट में ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी और कन्नौज की पूर्व सांसद डिंपल यादव और राज्यसभा सदस्य जया बच्चन का नाम शामिल किया गया था। दोनों आज (25 फरवरी को) कौशांबी और 26 फरवरी को जौनपुर में जनसभा को संबोधित करेंगी। इसके पहले डिंपल यादव ने लखनऊ में रोड शो किया। डिंपल और जया बच्चन शुक्रवार की सुबह 11.30 बजे प्रयागराज पहुचेंगी। वहां से कौशांबी के सिराथू, मंझनपुर और चायल विधानसभा क्षेत्र में जाएंगी। 26 फरवरी को दोनों जौनपुर पहुंचेंगी। वहां मड़ियाहू और मछलीशहर में उनका कार्यक्रम है।

जानिए चुनाव प्रचार में डिंपल को उतारने की वजह 

उधर, समाजवादी पार्टी की ओर से जया बच्‍चन और डिंपल यादव को अब उतारने की वजह यह मानी जा रही है कि पिछले चार चरणों में बूथों पर आधी आबादी ने जमकर मतदान किया है। कहा जा रहा है कि उन रुझानों को देखते हुए सपा ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल डिंपल यादव और जया बच्चन को भी अब चुनाव मैदान में प्रचार के लिए उतारने का निर्णय लिया है। दोनों अपने अभियान की शुरुआत आज सिराथू से करने जा रही हैं जहां से डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य चुनाव लड़ रहे हैं।

स्‍मृति ईरानी अमेठी में डेरा डाले

उधर, केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी अमेठी में डेरा डाले हुए हैं। कल वह प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा में मौजूद रहीं। इस मौके पर उन्‍होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वे चुनावी जीव हैं। स्‍मृति ने कहा कि मौत हमारे सिर पर मंडरा रही थी तब भी हमने अमेठी की सेवा की। कोरोना के दौरान हमने एक एक गांव जाकर मास्क और सैनिटाइजर बांटे। जो लोग सिर्फ चुनावी जीव हैं, उनका काम है वोट मांगना। हमारा काम है सेवा करना।

आधा चुनाव बीतने के बाद राहुल की एंट्री

यूपी में चार चरणों का मतदान बीत जाने के बाद अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी की एंट्री होने जा रही है। वह शुक्रवार को अमेठी के जगदीशपुर में चुनावी रैली करेंगे। 2017 के चुनाव में अमेठी संसदीय क्षेत्र की पांच में से चार सीटें भाजपा ने जीती थीं जबकि एक सीट पर सपा ने कब्‍जा जमा लिया था। दशकों तक गांधी परिवार का सबसे मजबूत गढ़ रहे अमेठी में इस बार का चुनाव बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए चुनौतीपूर्ण माना जा रहा है।

राहुल यूपी चुनाव से अब तक दूर रहे थे

राहुल गांधी ने इस बार यूपी चुनाव से अभी तक दूरी बनाए रखी थी। जबकि इस दौरान वह पंजाब, उत्‍तराखंड, गोवा और मणिपुर में लगातार रैलियां करते रहे। उनकी पहली रैली अमेठी में होने जा रही है जहां से वह सांसद हुआ करते थे। 2019 के चुनाव में स्‍मृति ईरानी ने उन्‍हें हरा दिया था। तब के बाद यह उनका दूसरा अमेठी दौरा है। इसके पहले वह दिसम्‍बर 2021 में जगदीशपुर में ही कांग्रेस की प्रतिज्ञा रैली में शामिल हुए थे।

 

Related Articles

Back to top button