भोपाल में युवती के साथ वीभत्स घटना की दिग्विजय सिंह ने की निंदा

भोपाल,  मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के कोलार थाना क्षेत्र में एक युवती के साथ लगभग एक माह पहले वीभत्स घटना का मामला आज मीडिया में आने के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इसकी निंदा की है।


श्री सिंह ने ट्वीट के माध्यम से एक प्रमुख समाचारपत्र में प्रकाशित खबर को शेयर करते हुए लिखा है ‘इस अत्यधिक वीभत्स घटना की मैं निंदा करता हूं। दोषी व्यक्ति को सख्त सजा मिलनी चाहिए।’
मीडिया में आयी खबर के अनुसार 24 वर्षीय एक युवती के साथ यहां कोलार थाना क्षेत्र में जे के हॉस्पिटल के पास 16 जनवरी की शाम को एक युवक ने सड़क किनारे दुष्कर्म करने की काेशिश की।

युवक ने देर शाम सड़क पर जा रही युवती को धक्का देकर सड़क किनारे गिरा दिया और उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। इस दौरान युवक ने युवती के शरीर पर पत्थर से भी वार किए। कुछ मिनटों तक संघर्ष के बीच वहां से कुछ लोग निकले और युवती की पुकार सुनकर उसके पास पहुंचे, तब तक युवक वहां से भाग निकला।

ये भी पढ़े- भारतीय सैनिकों ने नाथुला में फंसे 447 पर्यटकों को बचाया


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वहां मौजूद लोग युवती को यहां स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ले गए। उसे पीठ में दर्जनों टांके अाए और उसकी रीढ़ की हड्डी भी टूट गयी है। बताया गया है कि वर्तमान में यह युवती चलने फिरने में भी असमर्थ है और वह न्याय के लिए अपनी आवाज मुखर कर रही है।


इस संबंध में भोपाल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ए साईं मनोहर से मोबाइल फोन पर संपर्क किया गया। उन्होंने कहा कि इरशाद (डीआईजी, भोपाल, इरशाद वली) इस बारे में बताएंगे। श्री वली से भी फोन पर संपर्क का प्रयास तत्काल सफल नहीं हो पाया।

Related Articles

Back to top button