क्या किम जोंग उन ने लगवाई व्लादिमीर पुतिन की तस्वीरें?

व्लादिमीर पुतिन ने सर्गेई शोइगु के साथ प्योंगयांग की यात्रा नहीं करने के बावजूद किम जोंग उन को पत्र लिखा।

देश की सरकारी मीडिया द्वारा जारी की गई तस्वीरों के मुताबिक, उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक आधिकारिक सुविधा के आसपास रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की बड़ी तस्वीरें लगाईं। कोरियाई युद्ध की समाप्ति की 70वीं वर्षगांठ मनाने के लिए पिछले सप्ताह प्योंगयांग का दौरा करने वाले किम जोंग उन और सर्गेई शोइगु की तस्वीरें, जिन्हें उत्तर कोरिया में “विजय दिवस” ​​​​के रूप में भी जाना जाता है, तस्वीरें दिखाती हैं।

सर्गेई शोइगू के साथ प्योंगयांग की यात्रा नहीं करने के बावजूद, व्लादिमीर पुतिन ने किम जोंग-उन को एक पत्र लिखा जिसे कोरियाई सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने सार्वजनिक कर दिया। रूसी राष्ट्रपति ने पत्र में यूक्रेन पर हमले के दौरान मॉस्को के साथ खड़े रहने के लिए उत्तर कोरिया को धन्यवाद दिया और कहा कि “प्रमुख अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर रूस के साथ उनकी एकजुटता हमारे साझा हितों को उजागर करती है।”

प्योंगयांग पहुंचने से पहले रूसी रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, सर्गेई शोइगु की यात्रा का उद्देश्य रूस और उत्तर कोरिया के बीच सैन्य संबंधों में सुधार करना था। किम जोंग उन ने यात्रा के दौरान मंत्री को परमाणु-सक्षम मिसाइलें दिखाईं जो संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों द्वारा प्रतिबंधित हैं।

 

Related Articles

Back to top button