मल्हनी सीट से धनंजय सिंह ने जेडीयू के लिए किया नामाकंन, इतनी संपत्ति के हैं मालिक

बाहुबली धनंजय सिंह ने मल्हनी सीट के लिए दाखिल किया पर्चा, इतने करोड़ हैं मालिक

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के 2 चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है. वहीं सभी पार्टियां तीसरे चरण के मतदान की तैयारी कर रही हैं. वहीं इस चुनावी माहौल के बीच नामाकंन की प्रक्रिया जारी है. ऐसे में जौनपुर जिले की मल्हनी विधानसभा सीट पर लड़ाई बड़ी दिलचस्प हो गई है. बुधवार को बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने मल्हनी विधानसभा के लिए जेडीयू के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया है. अजीत सिंह हत्याकांड  नाम आने के बाद फरार चल रहे.

धनंजय सिंह ने नामांकन करके सबको चौंका दिया. मल्हनी विधानसभा से जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवार व पूर्व सांसद बाहुबली धनंजय सिंह द्वारा नामांकन के साथ दिए गए एफिडेविट में वह करोड़ों के मालिक हैं. वहीं उनकी  पत्नी भी करोड़ों की मालकिन हैं. धनंजय सिंह के पास 5 करोड़ 31 लाख की अचल संपत्ति है, वहीं उनकी पत्नी श्रीकला सिंह के पास 7 करोड़ 80 लाख रुपए की अचल संपत्ति है.

नामांकन के दौरान दायर एफिडेविट में धनंजय सिंह के 4 बैंक खातों में जहां 1011000 जमा है, वही उनकी पत्नी श्रीकला रेडी के 3 बैंक खातों में कुल 3 करोड़ 87 लाख 16000 जमा है. धनंजय सिंह के पास नगदी 825000 तो वहीं उनकी पत्नी के पास 200000 नगदी हैं. धनंजय सिंह के पास 6866000 के जेवरात हैं तो वहीं उनकी पत्नी एक करोड़ 74 लाख के जेवरात की मालकिन है. धनंजय सिंह के पास 35662562 रुपए की चल संपत्ति है, तो वहीं उनकी पत्नी श्रीकला के पास 6714 6420 की चल संपत्ति है.

धनंजय सिंह

1995 में लखनऊ विश्वविद्यालय से स्नातक और 2008 मे वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर से परास्नातक की डिग्री हासिल करने वाले धनंजय सिंह के पास एक फॉर्च्यूनर, एक टैंकर, एक बोलेरो कार, एक होंडा सिटी कार है. वहीं उनकी पत्नी श्रीकला सिंह के पास मात्र एक वाहन निसान सनी TS-09-ES-5885 है .

धनंजय सिंह है कई सारे केस

धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह के पास तेलंगाना में 17 एकड़ का प्लाट और 10000 वर्ग फिट की रिहायशी जमीन है. मल्हनी से जदयू प्रत्याशी धनंजय सिंह पर 39 मुकदमे दर्ज थे, जहां अब 07 विचाराधीन हैं, जिसमें मुकदमे जौनपुर की अदालतों में विचाराधीन है, वही एक मुकदमा पटियाला हाउस कोर्ट नई दिल्ली में विचाराधीन है. जनवरी 2021 में अजीत सिंह हत्याकांड में भी धारा 212 और 176 आईपीसी में विवेचना चल रही है.

मल्‍हनी सीट पर सपा की मजबूत दावेदारी

जानकारी के मुताबिक मल्‍हनी विधानसभा सीट सपा की मजबूत गढ़ मानी जाती है. सपा के दिग्गज नेता पारसनाथ यादव ने 2012 और 17 के चुनाव में यहां जबरदस्त जीत हासिल की थी. पारसनाथ के निधन के बाद हुए उपचुनाव में उनके पुत्र लकी यादव विधायक चुने गए. बाहुबली नेता और पूर्व सांसद धनंजय सिंह का भी इस सीट पर प्रभाव है. हालांकि उन्‍हें बार-बार हार का सामना करना पड़ रहा है.

Related Articles

Back to top button