EXCLUSIVE: फडणवीस के सीएम बनने के पीछे उनकी बहन की खास पूजा!

शनिवार यानी 23 नवंबर की सुबह महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल सा आ गया। सवेरे ही बीजेपी के विधायक दल के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। उनके साथ ही एनसीपी नेता अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण की। लेकिन तकरीबन 10 दिन पहले राज्य में सरकार गठन न होने की वजह से राष्ट्रपति शासन लगा था, ऐसे में देवेंद्र फडणवीस ने एक ऐसा तरीका अपनाया, जिसके चलते वे सीधे मुख्यमंत्री बन गए।

देवेंद्र फडणवीस को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने के पीछे देवेंद्र के साथ उनकी बहन का भी हाथ है। दरअसल शुक्रवार देर रात ही देवेंद्र फडणवीस ने अपने निवास स्थान पर माँ बगलामुखी की पूजा की थी। अपने निवास स्थान पर उन्होंने एक हवन कराया था। इस हवन को संपन्न कराने के लिए खासतौर पर माँ बगलामुखी मंदिर नलखेड़ा के पंडितों को बुलाया गया था। पंडितों ने देर रात तकरीबन 12बजे से 1 बजे तक हवन संपन्न कराया, जिसके बाद फडणवीस शनिवार तड़के राज्यपाल से मिलने पहुंचे। उसके बाद 3 घंटे के भीतर महाराष्ट्र में चमत्कारिक तरीके से सरकार गठन भी संपन्न हुआ।

गौरतलब है कि इससे पहले 17 नवंबर को देवेंद्र फडणवीस की बहन भी माँ बगलामुखी मंदिर नलखेड़ा पहुंची थी। बता दें कि तकरीबन 2 हफ्ते पहले बीजेपी ने राज्य में सरकार गठन से मना कर दिया था। इसके बाद शिवसेना और एनसीपी को सरकार गठन का मौका दिया गया था। हालाँकि दोनों पार्टियों के भी नाकाम होने पर 12 नवंबर को राज्य में राष्ट्रपति शासन लग गया था। इसके 10 दिन बाद ही बीजेपी ने अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बना ली है।

Related Articles

Back to top button