देवेंद्र फडणवीस को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया, शिवसेना और कांग्रेस अब करेंगे बैठक

महाराष्ट्र में बुधवार दोपहर को हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में देवेंद्र फडणवीस को बीजेपी विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। इसी दौरान शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री पर भी मंथन चल रहा था। शिवसेना ने अपने विधायकों को गुरुवार को बैठक के लिए बुलाया है। साथ ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने भी गुरुवार को कांग्रेस के विधायकों की बैठक रखी है।

इस बैठक में बीजेपी के सभी विधायक भगवा पगड़ी बांध कर पहुंचे, जहां देवेंद्र फडणवीस का जबरदस्त स्वागत किया गया |केंद्रीय आलाकमान की ओर से नरेंद्र सिंह तोमर, अविनाश राय खन्ना को पर्यवेक्षक बनाया गया है, जो विधायक दल की बैठक में मौजूद रहे | इस बैठक में महाराष्ट्र बीजेपी के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल और वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुने जाने का प्रस्ताव रखा जिसे सर्वमत से पारित किया गया |

शिवसेना और बीजेपी में टकराव जारी

बता दें कि बीते दिन शिवसेना और बीजेपी के विधायकों की साथ में बैठक होनी थी। हालाँकि देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री बनने को लेकर दिए बयान की वजह से शिवसेना ने ये बैठक रद्द कर दी थी। इसके बाद बुधवार को बीजेपी के विधायक दलों की हुई बैठक में देवेंद्र फडणवीस को दल का नेता चुना गया। इससे शिवसेना और बीजेपी के बीच चल रहा टकराव बढ़ने की सम्भवना है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच सत्ता को लेकर खींचतान चल रही है। जहाँ एक तरफ शिवसेना 50-50 फॉर्मूले पर अड़ते हुए ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद की मांग कर रही है, वहीँ बीजेपी इस मांग पर साफ़ इंकार कर रही है। ज़्यादा सीटों का हवाला देते हुए बीजेपी पांचो साल बीजेपी के ही मुख्यमंत्री होने की बात कह रही है। ऐसे में शिवसेना ने गुरुवार को अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है। बता दें कि इस बार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे भी विधायक चुनकर आए हैं। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि शिवसेना का विधायक दल का नेता उन्हें चुना जा सकता है।

Related Articles

Back to top button