सिराथू में डिप्‍टी CM केशव प्रसाद मौर्य की फंसी सीट, पल्‍लवी पटेल 2272 वोटों से चली रहीं आगे

सिराथू में डिप्‍टी CM केशव प्रसाद मौर्य की बढीं मुश्किलें, पल्‍लवी पटेल से 2272 वोटों से हैं पीछे

नई दिल्‍ली: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए जारी मतगणना के रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिल रहा है. वहीं पार्टी के बड़े नेता व यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अपनी सीट कहिते हुए दिखाई दे रहे हैं. राज्‍य के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथू सीट से लगभग 2272 मतों से पीछे चल रहे हैं. सपा की पल्‍लवी पटेल उन्‍हें तगड़ी शिकस्त दे रही हैं.

जानिए क्या है पिछड़ने की वजहें

सिराथू में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ एसपी ने पल्लवी पटेल को टिकट देकर बड़ा दांव खेला था. वहीं बीएसपी के मुंसब अली उस्मानी के आने से मुकाबला और शानदार हो गया था. सिराथू के सियासी समीकरण को देखते हुए कुर्मी वोट एसपी के पक्ष में जाते दिखे जिसका एकतरफा फायदा पल्लवी पटेल को मिला है. कुल मिलाकर मामला बिगड़ गया और मौर्य के लिए रास्‍ता काफी कठिन हो गया.

चुनाव आयोग के मुताबिक गुरुवार को शुरुआती दौर की मतगणना के बाद मौर्य को 28,387 वोट मिले, जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा की पल्लवी पटेल को 77459 वोट मिले. मौर्य को जहां अब तक 75187 वोट मिले हैं.

यूपी के कांग्रेस अध्यक्ष भी पिछड़े

इन चुनावों में भी कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा है. कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू तमकुही राज निर्वाचन क्षेत्र से पीछे चल रहे हैं. इस बीच, तमकुही राज से मौजूदा विधायक और उप्र कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू को अब तक 17,006 वोट मिले हैं और वह तीसरे स्थान पर हैं.

Related Articles

Back to top button