डिप्‍टी CM केशव मौर्य ने अखिलेश पर कसा तंज, बोले- वो देख रहे मुंगेरी लाल के हसीन सपने

लखनऊ. यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा समेत सभी दल रणनीति बनाने के साथ अधिक से अधिक सीट जीतने का दावा कर रहे हैं. इस बीच समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने साइकिल यात्रा (Bicycle Rally) की शुरुआत की है. इस यात्रा के लिए पार्टी का स्लोगन ‘यूपी का ये जनादेश, आ रहे हैं अखिलेश’ दिया है. वहीं, अखिलेश ने कहा, ‘हमने पहले कहा था कि यूपी में 350 सीटें सपा जीतेगी, लेकिन जिस तरह से लोगों में गुस्सा है. लगता है कि जनता समाजवादी पार्टी को 400 सीट जितवा सकती है. इस पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (UP Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने तंज कसा है.

केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव के 400 सीट जीतने वाले बयान पर कहा कि वो 500 सीट भी जीत सकते हैं, जितनी हैं नहीं, ये मुंगेरी लाल के हसीन सपने हैं. बता दें कि पिछली बार यूपी भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष रहते हुए मौर्य ने 300 प्‍लस सीट का नारा दिया था और पार्टी इस पर खरी उतरी थी. जबकि इस बार उन्‍होंने 350 का नारा दिया है.

अखिलेश ने जमकर साधा योगी सरकार पर निशाना
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी अपनी साइकिल यात्रा शुरू करने से पहले भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा किसरकार हर मुद्दे पर नाकाम है. अभी तक तो हम 350 बोलते थे लेकिन जिस तरह की नाराजगी जनता के बीच में है, हो सकता है हम 400 सीटें जीत जाएं. आज तो स्थिति ऐसी है कि भाजपा के पास प्रत्याशी कम पड़ जाएंगे. प्रत्याशी टिकट ही नहीं मांगेंगे.

इसके साथ उन्‍होंने कहा कि कहा ‘भाजपा के लोग ‘मेनिफेस्टो’ नहीं बल्कि ‘मनीफेस्टो’ बनाते हैं. इनके लिए राजनीति एक बिजनेस है. भाजपा का धोखा जनता ने देख लिया है. भाजपा की कोई काम करने की संस्कृति नहीं है, अगर रही होती तो शायद कुछ काम भी किए होते. योगी आदित्यनाथ सरकार कोविड-19 महामारी के दौरान लोगों की जान बचाने में पूरी तरह से विफल रही, तो उत्तर प्रदेश को कुपोषण के मामले में, गंगा में शव बहाने, लाशों पर से कफन उतारने, कोविड-19 महामारी के दौरान दवाओं की कालाबाजारी करने, पंचायत चुनाव में ड्यूटी कराकर शिक्षकों की बलि देने, बेगुनाह लोगों को जेल में डालने, विशेष धर्म और जाति के लोगों पर अत्याचार करने, बड़े-बड़े पोस्टर और होर्डिंग लगाकर अपनी नाकामी छिपाने और हिरासत में मौत के मामले में नंबर एक राज्य करार देते हुए इसके लिए प्रदेश की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

Related Articles

Back to top button