डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और स्वतंत्र देव सिंह नहीं लड़ेंगे चुनाव, जानें वजह

300 + के लक्ष्य को साधने के लिए पार्टी के लिए प्रचार-प्रसार करेंगे दोनों नेता

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में एक ओर जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य चुनावी मैदान में ताल ठोकते नजर आएंगे, वहीं डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह चुनाव नहीं लड़ेंगे। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और स्वतंत्र देव सिंह यूपी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इसे लेकर फैसला भी हो चुका है।

जानिए क्यों नही लड़ेंगे चुनाव

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन दोनों के चुनाव न लड़ने का फैसला इसलिए हुआ है ताकि भाजपा 300 + लक्ष्य को हासिल कर सके। सूत्रों ने कहा कि दिनेश शर्मा और स्वतंत्र देव सिंह खुद चुनाव नहीं लड़ेंगे, जबकि दोनों ही नेता 300 + के लक्ष्य को साधने के लिए पार्टी के लिए प्रचार-प्रसार करेंगे। बता दें कि यूपी चुनाव में पहली बार योगी आदित्यनाथ विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। योगी आदित्यनाथ गोरखपुर सदर से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां से आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद भी लड़ रहे हैं।

भाजपा ने इन दोनों को चुनाव न लड़वाने का फैसला किया

दरअसल, अब तक जितने भी ओपनियन पोल आए हैं, उसमें भाजपा भले ही सरकार बनाती दिख रही है, मगर वह 300 के आंकड़े को पार करती नहीं दिख रही है। जबकि भाजपा ने इस बार भी 300 प्लस का टारगेट रखा है। मगर अब तक सात एजेंसियों के ओपनियन पोल आ चुके हैं और  उनमें भाजपा को बहुमत तो मिल रहा है, मगर 300 प्लस के टारगेट से काफी पीछे है। हो सकता है इस वजह से भी भाजपा ने इन दोनों को चुनाव न लड़वाने का फैसला किया हो।

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा। उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

Related Articles

Back to top button