डेनमार्क की PM मेटे फ्रेडरिक्सन कल करेंगी ताज का दीदार, 2 घंटे पर्यटकों के लिए ताजमहल रहेगा बंद

आगरा. आगरा (Agra) में डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन (Denmark PM Mate Frederiksen) अपने पति बो टेनबर्ग के साथ शनिवार रात डेनमार्क से सीधे आगरा पहुंचेंगे. रविवार सुबह प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन अपने पति बो टेनबर्ग के साथ ताजमहल (Taj Mahal) का दीदार करेंगी. इसके बाद वे आगरा किला भी जाएंगी. जिस वक्त वह ताजमहल का दीदार करेंगीं उस दौरान आम पर्यटकों के लिए ताजमहल बंद रहेगा.

दरअसल, कोरोना महामारी के शुरू होते ही ताजमहल को देखने के लिए कोई भी वीआईपी नहीं आया. कोरोना से ठीक पहले अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने पत्नी के साथ ताजमहल देखने आए थे. कोरोना की दूसरी लहर कम होने के बाद किसी विदेशी प्रधानमंत्री का आगरा दौरा है और ताजमहल का दीदार किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक शनिवार देर शाम विशेष विमान से डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पहुंचेंगी. उसके बाद कार द्वारा होटल पहुंचेंगी. जिस रास्ते से डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन का काफिला गुजरेगा उस रूट पर सुरक्षा कड़ी कर दी गयी.

ताजमहल और किला रहेगा बंद
रविवार को सुबह 8: 30 बजे लेकर 10:30 बजे के बीच डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन ताजमहल का दीदार करेंगी. इस दौरान ताजमहल आम पर्यटकों के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा. इसके अलावा वह आगरा के किला भी देखने जायेंगी लिहाजा 9:50 से 11:50 बजे तक किला भी बंद रहेगा. इसलिए प्रशासन ने तमाम टूर ऑपरेटर को पहले ही निर्देश जारी कर दिए हैं कि पर्यटक को सुविधा के अनुसार ही ताजमहल और किला लेकर पहुंचे.

Related Articles

Back to top button